उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर मुठभेड़ः विकास दुबे के संपर्क में थे कई पुलिसकर्मी, सबूत जुटाने में लगी पुलिस

By

Published : Jul 4, 2020, 2:39 PM IST

कानपुर में पुलिसकर्मियों की मौत के मामले में पुलिस लगातार सक्रिय है. इसके साथ ही मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस पूछताछ कर रही है और इस बात की जांच में जुटी है कि आखिर पुलिसकर्मियों के दबिश देने की सूचना विकास दुबे को कैसे लगी. वहीं पुलिस विकास दुबे के संपर्क में रहे पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ कर रही है.

lucknow news
हिस्टीशीटर विकास दुबे मामला

लखनऊ: कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की मौत मामले में विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार सक्रिय है. दूसरी ओर पुलिस के आला अधिकारी इस बात की भी पड़ताल कर रहे हैं कि आखिर विकास दुबे को इस बात की सूचना कैसे मिली कि पुलिस टीम उसके यहां दबिश देने जा रही है. इसको लेकर ईटीवी भारत ने पहले ही बताया था कि पुलिस कॉल डिटेल के आधार पर ऐसे पुलिस कर्मचारियों को चिन्हित करने की कोशिश कर रही है जो विकास दुबे के साथ संपर्क में थे.

अब तक की पड़ताल में पुलिस विभाग ने कई पुलिस कर्मचारियों को चिन्हित किया है जो विकास दुबे के संपर्क में थे. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चौबेपुर थाने के कई पुलिस कर्मचारी विकास दुबे के संपर्क में थे. उन कर्मचारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी जांच कर रहे हैं. सबूत मिलते ही इन पर भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी. आला अधिकारियों ने कॉल डिटेल के आधार पर कई पुलिस कर्मचारियों से पूछताछ भी की है.

विकास दुबे की हत्या को लेकर अफवाह
विकास दुबे के संदर्भ में सोशल मीडिया पर कई अफवाह सामने आई है. जिसमें विकास के पकड़े जाने और उसके एनकाउंटर के संदर्भ में सूचना प्रेषित की गई. वहीं एडमिट पुलिस कर्मचारियों की मृत्यु के बारे में भी गलत सूचनाएं सोशल मीडिया पर प्रेषित की गई. ऐसे में पुलिस का कहना है कि इन सूचनाओं पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. ऑथेंटिक जानकारी पुलिस विभाग की ओर से जारी की जाएगी. औरैया में विकास दुबे की गिरफ्तारी व कानपुर में एडमिट पुलिस कर्मचारी के शहीद होने की सूचना का दोनों जिले के कप्तान पहले ही खंडन कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details