उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मेजर जनरल आलोक कक्कड़ ने एमयूपीएसए के जीओसी का कार्यभार संभाला

मेजर जनरल आलोक कक्कड़ (Major General Alok Kakkar) ने एक अक्टूबर को मध्य उत्तर प्रदेश सब एरिया (एमयूपीएसए), लखनऊ के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) और लखनऊ छावनी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है.

By

Published : Oct 1, 2022, 8:50 PM IST

मेजर जनरल आलोक कक्कड़
मेजर जनरल आलोक कक्कड़

लखनऊ. मेजर जनरल आलोक कक्कड़ (Major General Alok Kakkar) ने एक अक्टूबर को मध्य उत्तर प्रदेश सब एरिया (एमयूपीएसए), लखनऊ के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) और लखनऊ छावनी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है. इस नियुक्ति से पहले वह दिल्ली क्षेत्र के चीफ ऑफ स्टाफ थे.

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि दूसरी पीढ़ी के अधिकारी मेजर जनरल आलोक कक्कड़ को दिसंबर 1985 में गोरखा राइफल्स में कमीशन प्राप्त हुआ है. 37 साल के अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने उत्तर पूर्व में काउंटर इंसर्जेसी क्षेत्र में अपनी बटालियन और पश्चिमी थिएटर में एक ब्रिगेड की कमान संभाली. इसके अलावा, मेजर जनरल आलोक कक्कड़ को कारगिल, जम्मू और कश्मीर, उत्तर पूर्व और पश्चिमी क्षेत्र में सेवा करने का विशद अनुभव प्राप्त है. मेजर जनरल आलोक कक्कड़ ने अपनी सेवा के दौरान विभिन्न प्रतिष्ठित निर्देशात्मक और स्टाफ नियुक्तियों जिनमें भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में सहायक एडजुटेंट और एटीजीएम ग्रुप ऑफ इन्फैंट्री स्कूल, महू में प्रशिक्षक सहित जनरल भारतीय दूतावास, काठमांडू (नेपाल) में असिस्टेंट मिलिट्री अटैची, हेडक्वार्टर इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ, नई दिल्ली में डायरेक्टर (काउंटर टेररिज्म), वारगेमिंग डेवलपमेंट सेंटर के कमांडेंट, कमांडर, जेएल विंग, द इन्फैंट्री स्कूल, बेलगाम के रूप में सेवाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें : आखिर कैसे रफ्तार पकड़े ट्रेन, जब यात्री ही खींच रहे हैं चेन
इसके अलावा मेजर जनरल आलोक कक्कड़ को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए चीफ ऑफ इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ और जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, आर्मी ट्रेनिंग कमान के प्रशंसा पत्रों से सम्मानित किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें : CBCID की समीक्षा बैठक में सीएम योगी की नाराजगी के बाद हटाए गए एडीजी और एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details