उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की UG प्रोग्राम काउंसलिंग की नई तारीख

यूपी की राजधानी में स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय ने काउंसलिंग प्रक्रिया की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. विश्वविद्यालय ने यूजी प्रोग्राम के काउंसलिंग प्रक्रिया की नई तिथि जारी की है.

By

Published : Sep 30, 2020, 8:03 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ:लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रबंधन कार्यक्रमों की चल रही काउंसलिंग प्रक्रिया की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है. विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि स्नातक प्रबंधन कार्यक्रम में जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं, वे लखनऊ विश्वविद्यालय के यूएनएलओसी पोर्टल पर ऑनलाइन ऑफ कैंपस कंपनी के लिए पंजीकरण करने में असमर्थ थे, ऐसे लोगों के लिए विश्वविद्यालय ने काउंसलिंग प्रक्रिया की तिथि को आगे बढ़ा दिया है.

उम्मीदवारों के हित में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कार्यक्रम के अनुसार काउंसलिंग की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने ऑनलाइन पंजीकरण के लिए 4 अक्टूबर दिन रविवार की तिथि निर्धारित की है. वहीं ऑनलाइन चॉइस फिलिंग के लिए 5 अक्टूबर दिन सोमवार की तिथि निर्धारित की गई है.

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे अधिक से अधिक विकल्प दें, क्योंकि वह विशेष रूप से उन लोगों को चाहते हैं, जिन्होंने निचली रैंक हासिल की है, ताकि उन्हें सीट से वंचित न किया जाए. इसके बाद आवंटन प्रक्रिया शुरू होगी, जिसका परिणाम उम्मीदवारों के लॉग इन पर उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उन्हें पढ़कर उसका पालन करें. पसंद की भरने की प्रक्रिया के तीन वीडियो भी पोर्टल पर उपलब्ध हैं, जो पूरी प्रक्रिया को प्रदर्शित करते हैं. इसलिए सभी उम्मीदवारों को चाहिए कि वे अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर बीच-बीच में चेक करते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details