उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ पुलिस ने किया कुछ ऐसा, जिससे मुस्कुराने लगी रोती-बिलखती महिला

लखनऊ पुलिस की तत्परता के चलते एक रोती-बिलखती मां के चेहरे पर मुस्कान लौट आई. महिला की चार साल की बेटी लापता हो गई थी, जिसे पुलिस ने ढूंढ निकाला और उसे सकुशल महिला के सुपुर्द कर दिया.

By

Published : Nov 8, 2020, 9:25 PM IST

Updated : Nov 9, 2020, 5:00 AM IST

lucknow police found four year old missing girl
लखनऊ पुलिस ने 4 चाल की बच्ची को खोज निकाला

लखनऊ: पुलिस ने एक बार फिर सराहनीय कार्य करते हुए 4 साल की लापता बच्ची को ढूंढ निकाला और उसे सकुशल बच्ची को मां के हवाले कर दिया. जिसके बाद रोती-बिलखती बच्ची की मां के चेहरे पर खुशी लौट आई.

लखनऊ पुलिस ने 4 चाल की बच्ची को खोज निकाला

गोमतीनगर विस्तार थाना क्षेत्र स्थित खरगापुर के सरस्वतीपुरम में एक महिला मजदूर भवन निर्माण का कार्य करने आई थी. उसी दौरान महिला मजदूर की 4 वर्षीय बेटी खेलते -खेलते कहीं लापता हो गई. इसके बाद रोती-बिलखती मां अपनी बच्ची को ढूंढती रही, लेकिन उसकी बच्ची कहीं नहीं मिली. बच्ची को ढूंढने में नाकाम होने पर महिला ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस से मदद मांगी.

बच्ची को उसकी मां को सौंपते पुलिसकर्मी

बच्ची के लापता होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और उसे ढूंढने जुट गई. चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस को बच्ची मिल गई. जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को सकुशल उसकी मां को सौंप दिया.

एक महिला मजदूर जो कि खरगापुर में भवन निर्माण कार्य के लिए आई थी, उसकी 4 वर्षीय बच्ची खेलते-खेलते कहीं चली गई. महिला ने अपनी बच्ची को ढूंढने की काफी कोशिश की, लेकिन बच्ची कहीं नहीं मिली. उसके बाद महिला ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस से सहायता ली. डायल 112 की पीआरबी ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बच्ची को सकुशल ढूंढ निकाला. पुलिस के द्वारा बच्ची को सकुशल ढूंढ निकालने के लिए महिला ने पुलिस का आभार व्यक्त किया है. बच्ची को ढूंढने में मुख्य भूमिका डायल 112 पीआरपी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल निधि वर्मा की रही.

---चारू निगम, डीसीपी

Last Updated : Nov 9, 2020, 5:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details