उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमी ने ही की थी किन्नर की हत्या, गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2022, 5:34 PM IST

किन्नर की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को संदेह था उसके संबंध किसी और से भी है. मंगलवार की देर रात आरोपी फैजान ने इस वारदात को अंजाम दिया था.

etv bharat
प्रेमी ने ही की किन्नर की हत्या

लखनऊ: मड़ियांव थाना क्षेत्र (Madianv police station area) स्थित पलटन छावनी में बुधवार को हुई किन्नर की हत्या का खुलासा शुक्रवार को गो गया. पुलिस ने इल मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मद फैजान के रुप में हुई है. वह उस किन्नर के साथ लगभग 6 माह से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहा था. आरोपी को संदेह था उसके संबंध किसी और से भी है. इसी, वजह को लेकर अक्सर दोनों के विवाद भी होते रहता था. इस विवाद में मंगलवार की देर रात आरोपी फैजान ने इस वारदात को अंजाम दिया था.

कोतवाल मड़ियांव ने बताया कि 2 फरवरी को संजीव कुमार सिंह की ओर से दिए गए प्रार्थनापत्र के माध्यम से सूचित किया गया कि दिनांक 31 जनवरी की रात उसके बेटे आयुष्मान सिंह उर्फ जोया उर्फ शुभम सिंह की हत्या फैजान आदि लोगों ने किया है. संजीव के प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना मड़ियांव में धारा 302 का अभियोग पंजीकृत किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःलॉकडाउन में भी क्राइम पर नहीं लगाम, फर्रुखाबाद में 12 घंटे में दो हत्याएं

प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव वीर सिंह ने बताया कि घटना के खुलासा और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गयी थी. पुलिस टीम ने 3 फरवरी को सर्विलांस सेल की मदद से आरोपी मोहम्मद फैजान को होटल नारायणी पैलेश थाना हरवंश मोहाल कानपुर से गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के लिए उसे मड़ियांव थाना लाया गया.

इंस्पेक्टर ने बताया आरोपी फैजान ने पूछताछ में बताया कि अंशुमान सिंह उर्फ शुभम सिंह उर्फ जोया जो अपना लिंग परिवर्तन करके किन्नर के रुप में थी और दस माह से वह मेरे साथ रिलेशनशिप में थी. वर्तमान में जोया का रुझान एक अन्य व्यक्ति के तरफ होने लगा था. इसी बात से खिन्न होकर उसने गुस्से में कमरे में रखे लोहे के तवे जिसमें हैंडल लगा हुआ था, उससे उसके सिर पर 5-6 बार प्रहार कर उसकी हत्या कर दी. यही नहीं उसने शीशा से उसकी कलाई भी काट दी थी. जब वह मर गयी तो मैं बाहर से कमरा में ताला जड़ कर भाग गया था. इंस्पेक्टर ने बताया आरोपी फैजान के निशादेही पर हत्या में इस्तेमाल किए हुए लोहे के तवा, जिस पर खून लगा हुआ है उसके भी बरामद किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details