उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जवाहर भवन डिस्पेंसरी में 6 महीने से लटक रहा ताला, आक्रोशित कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 3, 2022, 5:56 PM IST

जवाहर भवन एवं इंदिरा भवन में कार्यरत हजारों कर्मचारियों को इलाज की सुविधा मिल सके इसके लिये एलोपैथिक डिस्पेंसरी की शुरूआत की गई थी. डिस्पेंसरी में डाॅक्टर की तैनाती ना होने से कर्मचारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

जवाहर भवन
जवाहर भवन

लखनऊ। जवाहर भवन के चौथे तल पर स्थित एलोपैथिक डिस्पेंसरी में डॉक्टर की तैनाती न होने से जवाहर भवन एवं इंदिरा भवन में कार्यरत हजारों कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. डाॅक्टर की तैनाती को लेकर कर्मचारियों ने महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय एवं महामंत्री सुशील कुमार बच्चा के नेतृत्व में बंद पड़ी डिस्पेंसरी के सामने जोरदार प्रदर्शन किया.

महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय एवं महामंत्री सुशील कुमार बच्चा की की मांग पर वर्ष 2003 में शासन ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल अस्पताल) से संबद्ध डिस्पेंसरी चालू की थी. लगभग 6 माह पूर्व डिस्पेंसरी में तैनात चिकित्सक डॉ. धनेश यादव सेवानिवृत्त हो गये थे. जिसके बाद से अभी तक किसी चिकित्सक की तैनाती नहीं की गई है. डिस्पेंसरी में ताला लगा हुआ है. जिसके चलते कर्मचारियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है. पदाधिकारियों ने बताया कि इस प्रकरण में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक से महासंघ ने अनुरोध किया था. जिस पर बृजेश पाठक ने 19 अप्रैल को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को आदेश दिया था. लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिससे कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है.

आक्रोशित कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें : मकान को कब्जामुक्त कराने का हाईकोर्ट ने बहराइच एसपी को दिया आदेश



महासंघ ने दी चेतावनी :अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि शीघ्र ही जवाहर भवन स्थित एलोपैथिक डिस्पेंसरी में डॉक्टर की तैनाती ना हुई तो दोनों भवनों के कर्मचारियों द्वारा व्यापक आंदोलन किया जाएगा. जिसमें धरना-प्रदर्शन और गेट बंदी की जाएगी. जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य का होगा. प्रदर्शन में मुख्य रूप से आकिल सईद बब्लू, राम कुमार धानुक, संदीप सिंह धीरू, मनोज श्रीवास्तव, अनिल मिश्रा, विजय श्रीवास्तव, मनीष बाजपाई, जलीस खान, अनुराग भदौरिया, शफीक उर रहमान अंसारी, सुनील, नरेंद्र आदि दर्जनों लोग शामिल हुए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details