उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

कानपुर हिंसा: मुख्य साजिशकर्ता का वकील दोस्त आफिस बंद कर हुआ फरार

कानपुर में हिंसा भड़काने के मुख्य आरोपियों को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था. आरोपी राजधानी स्थित अधिवक्ता मित्र के दफ्तर में रुके थे. बताया जा रहा है कि सोमवार को सुल्तान भी आफिस बंदकर फरार हो गया है

By

Published : Jun 6, 2022, 10:31 PM IST

ईटीवी भारत
बंद पड़ा आफिस

लखनऊ: कानपुर में हिंसा भड़काने के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी व जावेद अहमद खान को पुलिस ने जिस ऑफिस से गिरफ्तार किया था. वहां का मालिक कार्यालय बंद करके फरार हो गया है. फरार मालिक पेशे से वकील है और आरोपी जावेद अहमद का पार्टनर है. बताया जा रहा है कि हिंसा का आरोपी कानपुर में दंगा कराकर इसी वकील से कानूनी सलाह लेने व पुलिस से बचने के लिए लखनऊ आया था.

लखनऊ के कैसरबाग स्थित पांडेय अपार्टमेंट के 2nd फ्लोर में AVN24 यूट्यूब चैनल का दफ्तर है. इसी ऑफिस से कानपुर क्राइम ब्रांच ने जावेद अहमद खान, हयात जफर हाशमी, मोहम्मद राहिल, मोहम्मद सुफियान को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद ग्राउंड जीरो पर ईटीवी भारत ने पाया कि इस आफिस में वर्षों से हयात जफर व जावेद अहमद खान वीडियो का प्रचार-प्रसार कर रहे थे. वहीं जावेद का पार्टनर सुल्तान जो वकील है वो इन लोगों को कानूनी सलाह देता था. सोमवार को सुल्तान अपने अन्य स्टाफ के साथ ऑफिस बंद कर फरार हो गया है.

ये भी पढ़ें : यूपी में बढ़ती आपराध‍िक घटनाओं पर अखि‍लेश का प्रदेश सरकार पर हमला

वकील के आफिस में रुके थे आरोपी: कानपुर हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता लखनऊ के पांडेय कांपलेक्स स्थित कथित यूट्यूब चैनल के आफिस में रुके थे. रात भर रुकने के बाद अधिवक्ता मित्र सुल्तान से कानूनी राय ले रहे थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details