उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

Lucknow University: UG दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, जानिए कब तक भर सकते हैं फॉर्म

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रवेश फार्म को भरने की अंतिम तिथि 20 जून है. वहीं विवि के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून 2022 तक बढ़ा दी है.

By

Published : Jun 17, 2022, 7:14 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक दाखिले के लिए चल रही आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि ऑनलाइन प्रवेश फार्म को भरने की अंतिम तिथि 20 जून 2022 है. अभी इंटरमीडिएट (10+2) बोर्ड का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है. जिसको लेकर कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून 2022 तक बढ़ा दी है.

ऐसे भर सकते हैं आवेदन फॉर्म:लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट पर Admission पेज में UG Admission पर जाकर प्रवेश सम्बन्धित सभी सूचनाएं Admission Brochure से प्राप्त कर सकते हैं. अभ्यर्थी Admission form मोबाइल के माध्यम से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर या लविवि का app डाउनलोड करके भी भर सकते हैं.

फार्म भरते समय इन बातों का ध्यान रखें:फार्म भरने के पूर्व Admission Brochure में उल्लिखित सभी निर्देश अवश्य पढ़ लें. इसके साथ ही अभ्यर्थी की फोटो की स्कैन काॅपी 50 Kb व Signature की स्कैन काॅपी 50 Kb के अंदर हो. इसके अलावा यदि किसी आरक्षण का लाभ लेना है तो उसके प्रमाण-पत्र की स्कैन काॅपी 50 KB के अंतर्गत होनी चाहिये. अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि प्रवेश फार्म की फीस Online जमा करने के बाद 72 घंटे के पहले दोबारा न जमा करें. वहीं अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन न. 0522-4150500 पर सुबह 10 से सायं 6 तक संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : लखनऊ में बिना शिक्षकों के चल रहे 52 सरकारी प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल, जानिए कैसे हो रही पढ़ाई

कॉलेजों को जुड़ने का मौका:लखनऊ विश्वविद्यालय में इस समय सेंट्रलाइज्ड एडमिशन की व्यवस्था की गई है. जिसके तहत छात्रों को विश्वविद्यालय के साथ ही जुड़े कॉलेजों में भी दाखिला पाने का अवसर दिया जाता है. इस प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कॉलेजों को भी एक और मौका दिया गया है. प्रॉक्टर डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि महाविद्यालयों की सहभागिता की अंतिम तिथि 15 जून 2022 थी. इसे बढ़ाकर 30 जून 2022 कर दी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details