उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जानिये योगी सरकार के बजट पर कांग्रेस ने क्या कहा ?

By

Published : May 26, 2022, 7:58 PM IST

पार्टी की प्रवक्ता रफत फातिमा का कहना है कि भाजपा सरकार ने उज्ज्वला योजना के नाम पर सिलिंडर तो बांटे, लेकिन आज भी महिलाओं को चूल्हे पर खाना बनाना पड़ रहा है.

कांग्रेस
कांग्रेस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के बजट को लेकर कांग्रेस ने हमला बोल दिया है. बजट को हर बार की तरह जनता को निराश करने वाला बताया है. पार्टी का कहना है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महिला सुरक्षा से लेकर रोजगार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर असफल रही है. देश के युवाओं को रोजगार के बजाय लाठियां खानी पड़ रही हैं.

पार्टी की प्रवक्ता रफत फातिमा का कहना है कि भाजपा सरकार ने उज्ज्वला योजना के नाम पर महिलाओं को सिलिंडर तो बांटे, लेकिन आज महंगाई इतनी है कि सिलिंडर होने के बावजूद महिलाओं को चूल्हे पर खाना बनाना पड़ रहा है. उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार कौशल विकास के नाम पर दावे कर रही है, लेकिन जमीन पर हकीकत कुछ और है.

पार्टी की प्रवक्ता रफत फातिमा

ये भी पढ़ें : प्रदेश में अब खुलेंगे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, दवाओं की जांच के लिए बनेंगी लैब

इस बार का बजट भी झूठे वादों से भरा है. भाजपा की करनी और कथनी दोनों में अंतर है. उत्तर प्रदेश की जनता इस समय महंगाई से परेशान है. कुछ उम्मीद थी कि सरकार की तरफ से कुछ ऐसे प्रावधान किए जाएंगे. जिससे उन्हें राहत मिल सके, लेकिन इन मूलभूत सुविधाओं पर काम करने की बजाय सरकार निजी निवेश के दम पर युवाओं को रोजगार और यूपी को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनाॅमी बनाने का सपना दिखा रही है. जबकि प्रदेश का युवा ही सबसे ज्यादा परेशान है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details