उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 3, 2022, 1:23 PM IST

ETV Bharat / city

ट्रेन यात्रियों को राहत, लक्ष्मीपुर स्टेशन पर भी रुकेगी नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस

ट्रेन यात्रियों के लिए राहत की खबर है. अगले छह महीने तक नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन (Nautanwa durg express train) लक्ष्मीपुर स्टेशन पर ठहरेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:जिन रेलवे स्टेशनों पर पैसेंजर की तादाद बढ़ रही है, वहां ट्रेनों का स्टॉपेज बढ़ाया जा रहा है. इसी क्रम में नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन (Nautanwa durg express train) का स्टोपेज लक्ष्मीपुर स्टेशन पर करने की मंजूरी दी गई है. पूर्वोत्तर रेलवे के मुताबिक 18206 नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस (Nautanwa durg express train)का यह ठहराव प्रयोग के तौर पर किया जा रहा है. शनिवार से ही लक्ष्मीपुर स्टेशन पर यह ट्रेन रुकेगा. इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
शनिवार को लक्ष्मीपुर स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार में केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने ट्रेन संख्या 18206 नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (इंफ्रा) संजय यादव, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक अम्बर प्रताप सिंह, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर विनीत कुमार और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि रेलवे प्रशासन को रेलवे स्टेशनों पर यात्री संख्या ज्यादा होने पर जरूरत महसूस हो रही है, वहां पर ट्रेनों को ठहराव दिया जा रहा है. इस ट्रेन से पहले कई अन्य स्टेशनों पर भी रेलवे की तरफ से ट्रेनों को ठहराव देकर यात्रियों को राहत प्रदान की जा चुकी है. पढ़ें : वंदे भारत ट्रेन का 180 की स्पीड में इसलिए हुआ कोटा में ट्रायल, मिशन रफ्तार में शामिल है ये ट्रैक

ABOUT THE AUTHOR

...view details