उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोमती नगर के अवैध कट यातायात पुलिस की हीला-हवाली से नहीं हो पा रहे बंद

By

Published : Jun 28, 2022, 3:25 PM IST

लखनऊ में गोमतीनगर थाना पुलिस शहर के अवैध कटों को बंद करने में लापरवाही बरत रही है. पुलिस की लापरवाही की वजह से पीडब्ल्यूडी इन कटों को बंद नहीं कर पा रहा है.

etv bharat
गोमती नगर अवैध कट

लखनऊ: गोमतीनगर थाना पुलिस शहर के अवैध कटों को बंद करने में लापरवाही बरत रही है. पुलिस की हीला-हवाली की वजह से पीडब्ल्यूडी इन कटों को बंद नहीं कर पा रहा है. मिठाईवाला चौराहे से गोमतीनगर थाने तक मुख्य सड़क से विवेक खण्ड तथा विजय खण्ड की तरफ बनाए गए अवैध कटों के सम्बन्ध में की गई एक शिकायत के जवाब में पीडब्ल्यूडी ने इस बात का उल्लेख किया है. पीडब्ल्यूडी ने कहा कि यातायात और पुलिस विभाग इस संबंध में अपनी रिपोर्ट उपलब्ध नहीं करा रहे हैं.


इस मामले की शिकायत लखनऊ जनकल्याण महासमिति उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने की थी. उन्होंने मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर दिनांक 12 जून 2022 को अपनी शिकायत दर्ज कराई थी. उसके बाद पीडब्ल्यूडी ने सर्वेक्षण करवा कर गोमतीनगर थाने से रिपोर्ट मांगी थी. लेकिन गोमतीनगर थाने की लापरवाही के कारण उस पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को की गई शिकायत भी पेंडिंग है.

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri: आखिर पिंजड़े में कैद हुई आदमखोर बाघिन, 2 साल में बनाया 21 को शिकार

पीडब्ल्यूडी के सर्वेक्षण के अनुसार मुख्य सड़क की दीवार को तोड़ कर निजी संस्थानों, बैंकों को लाभ पहुंचाने के लिए यह अवैध कट बनाए गए थे. नगर निगम के अभियंताओं की मिलीभगत से अवैध कट बने हैं. इसकी वजह से अक्सर दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं. गोमतीनगर थाने की रिपोर्ट के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग इन अवैध कटों को बंद करने की कार्रवाई कर सकता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details