उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

सदन में सपा नेता संजय लाठर ने कहा, डेढ़ सौ बीघा जमीन न होती तो नहीं होती मेरी शादी

विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के नेता संजय लाठर ने उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए अपनी शादी होने का राज खोल दिया. उन्होंने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश की यह परंपरा है कि अगर कोई सरकारी नौकरी में न हो तो उसकी शादी होना मुश्किल हो जाती है.

विधान सभा
विधान सभा

By

Published : May 25, 2022, 8:50 PM IST

लखनऊ : विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के नेता संजय लाठर ने उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए अपनी शादी होने का राज खोल दिया. संजय लाठर ने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश की यह परंपरा है कि अगर कोई सरकारी नौकरी में न हो तो उसकी शादी होना मुश्किल हो जाती है. इस पर अन्य सदस्यों ने उनसे पूछा कि अगर ऐसा है तो उनकी शादी कैसे हो गई. लाठर ने कहा कि उनके पिता ने उनको डेढ़ सौ बीघा जमीन दी थी. यही एक वजह थी जिसकी वजह से उनकी शादी हो सकी.

विधान परिषद में उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर सपा एमएलसी राजपाल कश्यप ने सरकार पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है. युवा बेहाल हैं. हर प्रतियोगी परीक्षा के पर्चे आउट हो जाते हैं. परिणाम आता नहीं है. इस वजह से नौकरियां मिल नहीं पा रही हैं. पिछले कई साल से पुलिस में भर्तियां नहीं निकली हैं. इस वजह से सरकार को इस दिशा में सोचने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी मामले में कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर कांग्रेस विधायक की नसीहत, जानें क्या कहा..

इसका समर्थन करते हुए विधान परिषद में सपा के नेता संजय लाठर ने कहा कि हालत यह है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में युवाओं की शादी नहीं हो रही है क्योंकि उनकी सरकारी नौकरी नहीं है. इस पर मज़ाक हुआ कि जब संजय लाठर के पास में नौकरी नहीं थी उनकी शादी कैसे हुई. इस पर लाठर ने कहा कि उनके पिता ने उनको डेढ़ सौ बीघा उपजाऊ भूमि दी थी. इसलिए उनकी शादी हो गई. इसके बाद सदन में जमकर ठहाके लगे. विधान परिषद के सभापति मानवेंद्र सिंह ने कहा कि इस सदन में कोई भी सरकारी नौकर नहीं है. इसलिए यह तर्क ठीक नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details