उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसी भी स्थिति में फोन न हो बंद, फरियादी संतुष्ट नहीं तो होगी कार्रवाई : प्रशांत कुमार

By

Published : Jun 2, 2022, 10:37 PM IST

पुलिस अधिकारियों के सीयूजी फोन न उठाने की शिकायत पर सख्त निर्देश जारी किये गये हैं. ADG प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी तरह की लापरवाही सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार
ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार

लखनऊ: पुलिस अधिकारियों का सरकारी फोन न उठाना या फिर उनके पीआरओ द्वारा फोन उठाये जाने की कई बार शिकायतें सामने आई हैं. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने नाराजगी जाहिर की है. जिस पर मुख्यालय ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी हाल में पुलिस अधिकारियों का फोन बंद नहीं होना चाहिए. ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि यदि फरियादी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं होता है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधिकारी खुद उठायें फोन :अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि फील्ड पर तैनात पुलिसकर्मी और अधिकारी CUG नम्बर पर फोन आने पर खुद उठायें. उन्होंने कहा अगर किसी विशेष परिस्थितियों में अधिकारी फोन नहीं उठा पाते हैं और उनका स्टाफ काॅल करने वाले से बात करता है तो बाद में अधिकारी फरियादी से बात करें.


बंद न हो सरकारी नम्बर :ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि फील्ड पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को मुख्यालय की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि विभाग द्वारा जो उन्हें नम्बर दिए गए हैं वो किसी भी स्थिति में स्विच ऑफ न हों.

ये भी पढ़ें : मोटा मुनाफे का झांसा देने वाले ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जनता अगर नहीं हुई संतुष्ट तो होगी कार्रवाई : ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि शासन ने समस्याओं के निराकरण के लिए चिंता व्यक्त की है. मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं कि सभी पुलिस अधिकारियों को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक जनसुनवाई करनी होगी. यही नहीं आईजीआरएस, जनसुनवाई व समाधान दिवस में मिलने वाली शिकायतों का निस्तारण करना पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा यदि फरियादी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं होता है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details