उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 4, 2022, 4:05 PM IST

ETV Bharat / city

सीतापुर CDO का फरमान: यूपी में भूसा इकट्ठा करने के बाद एक दिन का वेतन भी देंगे गुरुजन

शिक्षकों के भूसा इकट्ठा करने के बाद एक दिन का वेतन दान करने का फरमान जारी किया गया है. यह फरमान CDO सीतापुर की तरफ से जारी किया गया है. जिसको लेकर शिक्षकों में नाराजगी भी है.

बेसिक शिक्षा परिषद
बेसिक शिक्षा परिषद

लखनऊ: यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में पढ़ाने वाले सरकारी स्कूलों के शिक्षक अब 1 दिन का वेतन भी दान करेंगे. सीतापुर के मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा की तरफ से बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के शिक्षकों को यह निर्देश जारी किया गया है. शिक्षकों में इसको लेकर काफी नाराजगी भी है. उनका कहना है कि दान के लिए कम से कम विभागीय अधिकारी दबाव न बनायें.

CDO के आदेश में कहा गया है कि शासन द्वारा महत्वाकांक्षी कार्यक्रम गो संरक्षण अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत जनपद के विभिन्न स्थाई/अस्थायी गो संरक्षण स्थलों पर बेसहारा/घुमन्तू गो वंशीय पशुओं को संरक्षित किया गया है. उनके भरण पोषण के लिये भूसा, हरा चारा, चोकर आदि की समुचित व्यवस्था के लिए आवश्यक है कि जनसहयोग भी प्राप्त किया जाय ताकि उनको और अधिक अच्छे तरीके से संरक्षित किया जा सके.

आदेश में कहा गया है कि जिलाधिकारी ने अपेक्षा की है कि समस्त कार्यालयाध्यक्ष अपने विभाग में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों से अनुरोध कर लें कि एक दिवस का वेतन गो संरक्षण के लिये दान करें. जो अधिकारी/कर्मचारी बिना किसी दबाव के उक्त अभियान में दान देकर भागीदार बनना चाहते हैं, उनके एक दिन के वेतन की कटौती कर ली जाये. धनराशि को जनपदीय खाते के नाम उत्तर प्रदेश गौ संरक्षण एवं संवर्द्धन कोष सीतापुर खाता सं. 50492411892, आईएफएससी कोड IDIB 000V537, बैंक शाखा- इंण्डियन बैंक, विकास भवन सीतापुर में जमा करा दिया जाये.

ये भी पढ़ें : ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: निवेशकों को हर स्तर पर मिलेगा सरकार का सहयोग व संरक्षण-सीएम योगी

पहले भी जारी किए जा चुके हैं ऐसे आदेश :यह पहला मामला नहीं है जब गो संरक्षण के नाम पर जिला प्रशासन के अधिकारियों की तरफ से अटपटे बयान जारी किए जा रहे हैं. बीते दिनों संभल में जिला प्रशासन की तरफ से एक आदेश जारी कर सभी शिक्षकों को एक-एक क्विंटल भूसा इकट्ठा करने के निर्देश दिए थे. इसको लेकर विधान परिषद तक में बवाल मचा था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details