उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: पशुधन विभाग के निदेशक के नाम पर 9 करोड़ की ठगी

By

Published : Jun 14, 2020, 9:35 AM IST

Updated : Jun 14, 2020, 10:13 AM IST

राजधानी लखनऊ में पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. जालसाज ने खुद को विभाग का निदेशक एस.के. मित्तल बताकर एक व्यापारी को 9 करोड़ का जूना लगा दिया. पीड़ित व्यापारी मनजीत सिंह इस मामले में हजरतगंज थाने में एफआई दर्ज कराई है.

lucknow news
पशु धन विभाग में ठेके के नाम पर करोड़ों की ठगी

लखनऊ:पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि, जालसाजों ने इंदौर के व्यापारी मनजीत सिंह से पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम 9 करोड़ रुपये की ठगी लिए. पीड़ित व्यापारी के मुताबिक, जालसाज आशीष राय ने खुद को विभाग का निदेशक एस.के मित्तल बताकर उससे 9 करोड़ रुपये लिए और इसके बदले में ठेका दिलाने का वादा किया. लेकिन जालसाज ने 9 करोड़ रुपये हजम कर लिए. इसके बाद पीड़ित व्यापारी मनजीत सिंह ने राजधानी के हजरतगंज थाने में तहरीर देकर एफआई दर्ज कराई है.

व्यापारी मनजीत सिंह का कहना है कि ठगी की इस घटना की साजिश तथाकथित पत्रकार संतोष मिश्रा, राजीव, अनिल राय ने रची थी. संतोष मिश्रा ने ही आशीष को पशुधन विभाग निदेशक एस.के मित्तल बनाकर उसके सामने पेश किया था.

व्यापारी मनजीत सिंह ने बताया कि यह साजिश 2018 में रची गई थी. ठेका दिलाने के नाम पर 9 करोड़ लिए गए. लंबे समय से पीड़ित पैसे वापस करने की बात कह रहा है, लेकिन उसे पैसे वापस नहीं किए जा रहे हैं. जिसके बाद पीड़ित मनजीत सिंह ने 11 लोगों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है.

Last Updated : Jun 14, 2020, 10:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details