उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

पतंजलि योगपीठ का कर्मचारी बताकर 1 लाख 26 हजार ठगे, मुकदमा दर्ज

लखनऊ में गोमतीनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पत्रकारपुरम चौराहे पर रहने वाले शख्स ने पतंजलि का कर्मचारी बताने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. खुद को पतंजलि का कर्मचारी बताते हुए योग कराने के लिए बुकिंग के नाम पर उसने अपने खाते में दो बार में 1 लाख 26 हजार रुपये मंगाए.

By

Published : Oct 18, 2022, 12:54 PM IST

Updated : Oct 18, 2022, 11:03 PM IST

a
a

लखनऊ: गोमतीनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पत्रकारपुरम चौराहे पर रहने वाले देवेंद्र सिंह ने खुद को पतंजलि (Patanjali) का कर्मचारी बताने वाले योगेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. ‌योगेश ने खुद को पतंजलि का कर्मचारी बताते हुए योग कराने के लिए बुकिंग के नाम पर अपने खाते में देवेंद्र सिंह से दो बार में 126000 रुपये मंगाए. पैसा खाते में पहुंचने के बाद जब योग के लिए बुकिंग नहीं हुई तो मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद देवेंद्र सिंह ने गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

देवेंद्र सिंह ने बताया कि उसे अपने पिता व उनके दोस्तों के लिए पतंजलि योगपीठ (Patanjali) में योग (yoga) के लिए बुकिंग करानी थी. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया. रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उन्हें एक नंबर से फोन आया. दूसरी तरफ से बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम योगेश बताते हुए बुकिंग कराने की बात कही. इसके बाद दो बैंक अकाउंट दिए गए जिस पर बारी-बारी से 126000 रुपये मंगाया गया, लेकिन भुगतान करने के बाद भी बुकिंग नहीं हुई.

यह भी पढ़ें:लखनऊ में सहकारी बैंक के खाते से 150 करोड़ साफ, जानें कैसे

इस पर देवेंद्र सिंह ने गूगल पर पतंजलि योगपीठ (Patanjali Yogapeeth) के बारे में सर्च किया और फोनकर बुकिंग के बारे में जानकारी ली. जानकारी करने पर पता चला कि उसने जिस अकाउंट नंबर पर पैसे ट्रांसफर किए हैं वह पतंजलि योगपीठ का नहीं है. इसके बाद देवेंद्र सिंह ने पुनः योगेश नाम के व्यक्ति से संपर्क किया. उसने अपने आप को पतंजलि का कर्मचारी बताया और वाट्सएप पर अभिषेक नाम के व्यक्ति का आइडेंटी कार्ड देवेंद्र सिंह के वाट्सएप नंबर पर भेजा. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि देवेंद्र सिंह की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Oct 18, 2022, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details