उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

बसपा पार्टी नहीं मायावती प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है: मोहसिन रजा

योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सरकार के कामकाज से लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर खुलकर बातचीत की.

ईटीवी संवाददाता से बात करते मोहसिन रजा.

By

Published : Aug 28, 2019, 10:17 PM IST

लखनऊ:अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने ईटीवी भारत के लखनऊ दफ्तर में खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोगों का भरोसा केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर पहले से काफी बढ़ा है. यह इसलिए हो पाया है क्योंकि पहले की सरकारों ने केवल अल्पसंख्यक समाज के लोगों को बरगलाने का काम किया, लेकिन बीजेपी की सरकार ने उनके लिए काम किए हैं. बीजेपी की सरकार सबका साथ सबका विकास के आधार पर काम करती है.

ईटीवी संवाददाता से बात करते मोहसिन रजा.

ईटीवी भारत से मोहसिन रजा की खास बातचीत
आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने अगर अल्पसंख्यकों के लिए नई योजनाएं और नीतियां बनाईं, तो वह बीजेपी की मोदी सरकार और योगी सरकार है. खासकर मुस्लिम समाज के उत्थान के लिए कोई भी योजना पहले की सरकारों में नहीं दिखी थी. अगर दिखा भी था तो वह अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में दिखा. उन्होंने खाड़ी देशों में आने-जाने का सिलसिला शुरू कराया था.

सामाजिक शिक्षा देकर मुख्यधारा से जोड़ने का काम
केंद्र की मोदी सरकार ने एक हाथ में लैपटॉप एक हाथ में कुरान की बात की. उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया. बीजेपी की सरकार ने ही मुस्लिम समाज के बच्चों को धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक शिक्षा देकर मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है.

लोगों को भाजपा पर भरोसा
2019 के लोकसभा चुनाव में फिर से पीएम मोदी को चुना गया. इससे यह साबित होता है कि देश का सर्व समाज उनके साथ खड़ा है. खासकर यूपी में मुस्लिम समाज के लोगों का केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर भरोसा बढ़ा है. हमारी सरकार की योजनाओं और मुस्लिम समाज के लोगों के लिए किये गए कार्य को याद किया जाएगा.

बसपा पर खड़े किए सवाल
बसपा के मुस्लिम-दलित गठजोड़ पर कहा कि यह सब छलावा की बातें करते हैं. अगर यह लोग मुस्लिम समाज के इतने ही हितैषी थे तो यह लोग बताएं कि 1947 से आज तक कितने मुस्लिम लोगों को प्रमुख पदों पर बैठाया है. यह बात सही है कि मुस्लिम समाज के लोगों को चुनाव तो नहीं जिता सके, लेकिन हमारी पार्टी ने ईमानदारी से भागीदारी दी. इतना बड़ा दिल किसी और पार्टी के पास नहीं है.

बीजेपी में मुस्लिम को टिकट नहीं दिए जाने के सवाल पर कहा कि इन्हीं लोगों ने सब कुछ बर्बाद किया है. हम चुनाव हारने के लिए टिकट नहीं देते. हम सबको साथ लेकर चलते हैं सरकार बनती है तो सबका साथ सबका विकास करते हैं. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश को या देश के मुसलमान भारतीय जनता पार्टी को पसंद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details