उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 22, 2022, 7:01 PM IST

ETV Bharat / city

EOW ने शाइन सिटी के मालिक राशिद नसीम की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की

शाइन सिटी ग्रुप के सीएमडी राशिद नसीम की एक करोड़ से अधिक की संपत्ति को पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क कर दिया. डालीबाग स्थित ग्रेनियर अपार्टमेंट में राशिद के फ्लैट की कुर्की की कार्रवाई इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने की है.

संपत्ति कुर्क
संपत्ति कुर्क

लखनऊ : देश भर के सैकड़ों लोगों के पसीने की कमाई को लूटने वाले शाइन सिटी ग्रुप के सीएमडी राशिद नसीम की एक करोड़ से अधिक की संपत्ति को पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क कर दिया. डालीबाग स्थित ग्रेनियर अपार्टमेंट में राशिद के फ्लैट की कुर्की की कार्रवाई इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने की है. राशिद नसीम पर प्रदेश सरकार ने पांच लाख का इनाम भी घोषित किया है. वह पिछले पांच साल से लखनऊ से फरार है और दुबई में शरण लिए हुए है.

इंस्पेक्टर हजरतगंज अखिलेश मिश्रा के मुताबिक, प्रयागराज के करेली का रहने वाला राशिद नसीम शातिर ठग है. उसने शाइन सिटी नाम की रियल स्टेट कंपनी खोलकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी की है. उसके खिलाफ हजरतगंज, गोमतीनगर, विभूतिखंड, मोहनलालगंज व बीकेटी सहित कई थानों में सैकड़ों मुकदमे दर्ज हैं.

दरअसल, राशिद पर गोमती नगर थाने में 2020 में दर्ज नौ मुकदमे, जिसमें कूटरचित दस्तावेज, ठगी, जालसाजी और रुपए हड़पने का आरोप लगा है. जिसकी सुनवाई सीबीसीआईडी की न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकिता सिंह ने करते हुए शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था. राशिद नसीम के भाई को एक साल पहले प्रयागराज के फाफामऊ से गिरफ्तार किया गया था. वहीं फरार राशिद नसीम के ऊपर 5 लाख का इनाम घोषित है.

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 3% की हुई वृद्धि

इंस्पेक्टर के मुताबिक, शुक्रवार को ईओडब्ल्यू ने हजरतगंज पुलिस के सहयोग से डालीबाग स्थित ग्रेडिनियर अपार्टमेंट में राशिद के फ्लैट में समान की गिनती कर कुर्की की कार्रवाई की है. जिसमें फ्लैट समेत समान की कीमत दो करोड़ रुपये आंकी गयी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details