उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

टेढ़ी पुलिया चौराहे से सेंट मेरी अस्पताल तक बंद होंगे आठ कट, विभाग ने दिए निर्देश

कुर्सी रोड से लेकर टेढ़ी पुलिया चौराहे तक की दूरी लगभग तीन किलोमीटर है. इस रोड पर डिवाइडर के अवैध अनियोजित (8) कट हैं. जिसके कारण सड़क दुर्घटनाएं व भीषण जाम की स्थिति भी उत्पन्न रहती है.

By

Published : Jun 13, 2022, 4:28 PM IST

ईटीवी भारत
मौके पर मौजूद अधिकारी

लखनऊ: कुर्सी रोड टेढ़ी पुलिया चौराहे से सृष्टि अपार्टमेंट सेक्टर-जे जानकीपुरम विस्तार तक डिवाइडर पर बने अनियोजित (8) कट बंद किये जायेंगे. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद यह निर्देश दिये हैं. लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजकुमार मौर्य और अवर अभियंता सिल्की अग्रवाल ने मौके की जांच की. जिसके बाद निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द इन अनियोजित कट को बंद करने का काम शुरू करें.

मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर लखनऊ जन कल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने इन अनियोजित कट की शिकायत की थी. जिसके बाद लोक निर्माण विभाग नींद से जागा और इन अनियोजित कट से लगने वाले जाम की समस्या का निस्तारण करने का काम शुरू किया. इसके बाद अब यहां के लोगों को जाम से काफी राहत मिलेगी. कुर्सी रोड पर सेंट मेरी अस्पताल तक पहुंचना बहुत मुश्किल है. जितना समय हजरतगंज गोमती नगर से टेढ़ी पुलिया पहुंचने में लगता है लगभग उतना ही समय टेढ़ी पुलिया से सेंट मेरी अस्पताल तक पहुंचने में लगता है. इस निर्णय के बाद लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जगी है.

ये भी पढ़ें : सीएम ने अफसरों को दिए निर्देश, कार्रवाई ऐसी हो जो बने मिसाल, इन नियमों के तहत चल रहा बुलडोजर

लखनऊ जन कल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने बताया कि यह हमारी बहुत बड़ी कामयाबी है. जिसकी वजह से हजारों लोगों को राहत मिलेगी. अवैध कट के अलावा सर्विस रोड और साइकिल पथ पर लगने वाला अतिक्रमण भी यहां की बहुत बड़ी समस्या है, जो पुलिस और नगर निगम मिलकर नहीं हटा पा रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details