उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

शासनादेश के बावजूद खुले हैं राजधानी के शिक्षण संस्थान

देश में कोरोना वायरस बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का आह्वान किया है. लेकिन उत्तर प्रदेश के निजी शिक्षण संस्थान कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी का पालन नहीं कर रहे.

By

Published : Mar 20, 2020, 7:14 PM IST

lucknow news
आदेश के बावजूद खुले हैं शिक्षण संस्थान

लखनऊ : कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का आह्वान किया है. लेकिन उत्तर प्रदेश के निजी शिक्षण संस्थान कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी को लागू नहीं कर रहे हैं. राजधानी लखनऊ में शिक्षण संस्थान खोले जाने पर लखनऊ विश्वविद्यालय सहयोगी शिक्षक संघ (लुआक्टा) ने ऐसे संस्थानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

आदेश के बावजूद खुले हैं शिक्षण संस्थान


शुक्रवार को राजधानी स्थित हीरालाल यादव बालिका डिग्री कॉलेज खुला रहा. इसकी शिकायत लुआक्टा की ओर से शिक्षा विभाग में दर्ज कराई गई है. लुआक्टा के अध्यक्ष डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि कई अन्य शिक्षण संस्थानों के खुले होने की भी शिकायत मिली है. इन सभी संस्थानों पर कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय की 16 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाएं भी रोक दी गईं है, वाबजूद निजी संस्थान खोले जा रहे हैं. इस मामले में अगर सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं लिया गया तो, संगठन की ओर से मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details