उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 1, 2022, 11:44 AM IST

ETV Bharat / city

फरार IPS मणिलाल पाटीदार के परिवार की बढ़ीं मुश्किलें, लखनऊ में ED करेगी पूछताछ

लखनऊ में करीब दो साल से फरार IPS मणिलाल पाटीदार के परिवार से अब ED पूछताछ (Lucknow ED interrogate family of absconding IPS) करेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:जिले में व्यापारी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के आरोपी आईपीएस मणिलाल पाटीदार बीते 2 सालों से (absconding IPS Manilal Patidar in Lucknow) फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश नहीं कर पा रही है. लेकिन, पाटीदार के परिवार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. जल्द ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) फरार आईपीएस की पत्नी समेत कई रिश्तेदारों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब कर सकता है.

इन सभी को प्रयागराज स्थित ईडी के कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की जाएगी. महोबा के एसपी रहे 2014 बैच के आईपीएस मणिलाल पाटीदार की कई संपत्तियां उनकी पत्नी और रिश्तेदारों के नाम हैं. बताया जा रहा है कि उनकी 50 करोड़ से अधिक की संपत्तियां यूपी, गुजरात और राजस्थान में मोजूद हैं. मणिलाल के खिलाफ (absconding IPS Manilal Patidar in Lucknow) ईडी ने भी मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. लेकिन, कई बार नोटिस देने के बावजूद वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इसके मद्देनजर अब ईडी मणिलाल की पत्नी और करीबी रिश्तेदारों को तलब करने जा रही है. साथ ही उनकी संपत्तियों को भी जल्द अटैच करने की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-राजू पाल हत्याकांड मामला, अतीक के भाई अशरफ समेत 6 के खिलाफ आरोप तय

महोबा निवासी क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की 8 सितंबर 2020 को गोली लगने के पांच दिन बाद मौत हो गई थी. उनके परिजनों ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार, कबरई एसओ और दो अन्य के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश रचने की एफआईआर दर्ज कराई थी. IPS मणिलाल पाटीदार (IPS Manilal Patidar in Lucknow) के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद वह फरार हो गए थे. बता दें कि IPS मणिलाल के ऊपर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है.

पढ़ें-लखनऊ में बदमाशों ने एक घंटे में छह को लूटा, पुलिस टीम पर किया पथराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details