उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

डॉ. कफील ने प्रियंका गांधी से मिलकर जताया आभार, कांग्रेस ज्वाइन की अटकलें तेज

डॉ. कफील और कांग्रेस पार्टी में नजदीकियां बढ़ती जा रही है. इसी बीच सोमवार को डॉ. कफील ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से दिल्ली में मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है. वहीं डॉ. कफील के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की संभावना भी जताई जा रही है.

By

Published : Sep 21, 2020, 5:12 PM IST

डॉ. कफील-प्रियंका गांधी मुलाकात
डॉ. कफील-प्रियंका गांधी मुलाकात

लखनऊ:गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल के मामले में कई माह जेल में बंद रहने के बाद हाल ही में डॉ. कफील की रिहाई हुई है. वहीं इनकी रिहाई का सेहरा कांग्रेस अपने सिर पर बांधना चाह रही है. इसीलिए उनके रिहा होते ही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील के साथ ही उनके परिजनों से फोन पर बातचीत की और उनका हाल चाल जाना. साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिया.

जेल से छूटने के बाद डॉक्टर कफील ने परिवार के साथ सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी का मदद के लिए खास तौर पर आभार व्यक्त किया. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही डॉक्टर कफील कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

परिवार के साथ प्रियंका गांधी से मिले डॉ. कफील
दिल्ली में डॉक्टर कफील खान अपने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान डॉक्टर कफील के साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी मौजूद रहे.

दिल्ली में हुई इस मुलाकात के वक्त यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम भी मौजूद थे. बता दें कि यूपी में कांग्रेस पार्टी ने डॉक्टर कफील की रिहाई के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था. इसके अंतर्गत पूरे सूबे में हस्ताक्षर अभियान, विरोध प्रदर्शन और पत्र लिखकर कांग्रेसियों ने डॉक्टर कफील खान की रिहाई के लिए आवाज बुलंद की थी. इसका असर भी हुआ और डॉक्टर कफील को जेल से रिहा किया गया.

मुस्लिम मतदाताओं पर कांग्रेस की नजर
डॉ. कफील की रिहाई का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस पार्टी में होड़ मची हुई है. यूपी कांग्रेस का लक्ष्य 2022 का विधानसभा चुनाव है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी मुस्लिम मतदाताओं को साधने में जुटी है और इसी के तहत कांग्रेस पार्टी चाहती है कि डॉ. कफील जल्द ही कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details