उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद नहीं बंद होंगे 10वीं तक के स्कूल, जानिए क्या है कारण

By

Published : Jan 5, 2022, 3:20 PM IST

लखनऊ में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद लखनऊ में 10वीं तक के स्कूल नहीं बंद होंगे. ऐसा सरकारी आदेश में दी गयी शर्त के कारण संभव हुआ है.

लखनऊ में कोरोना के मामले
लखनऊ में कोरोना के मामले

लखनऊ:योगी सरकार की तरफ से दसवीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन लखनऊ के 10वीं तक के स्कूल बंद नहीं होंगे. यह सरकारी आदेश की एक शर्त के कारण हुआ है.

मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में साफ लिखा गया है कि प्रदेश के ऐसे जिले जहां संक्रमितों की संख्या 1000 या उससे अधिक होगी, सिर्फ उन्हीं जिलों के दसवीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखा जाएगा.

इस मामले में लखनऊ में कोरोना की स्थिति कई जिलों से बेहतर है. जिला विद्यालय निरीक्षक अमरकांत सिंह की ओर से जारी सूचना के मुताबिक लखनऊ में एक्टिव केसेस की संख्या 1000 से कम है. इसलिए लखनऊ में अगले आदेश तक कोई विद्यालय कोविड-19 के कारण बंद नहीं रहेंगे.

छात्रों का वैक्सीनेशन कराने के आदेश दिए गए हैं. समस्त छात्रों का वैक्सीनेशन कराया जाएगा और उन्हें वैक्सीनेशन के दिन और वैक्सिनेशन के दूसरे दिन का विशेष अवकाश दिया जाएगा. सोमवार शाम मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

इसके बाद स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई थी. लखनऊ में मंगलवार से स्कूल बंद होने लगे. इस आदेश को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई थी. कई स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय बंद करने का फैसला भी किया था.

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार में घिरे डीडीयू के कुलपति के खिलाफ 165 प्रोफेसरों व छात्रों ने खोला मोर्चा, राज्यपाल से हटाने की मांग

अनऐडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अनिल अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थितियों को देखते हुए स्कूलों में सारी व्यवस्था की गई है. यूपी में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है.

अभी लखनऊ में संक्रमितों की संख्या 1,000 से कम है, ऐसे में स्कूलों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने बताया कि अगर संख्या बढ़ती है, तब की स्थिति को देखते हुए स्कूल प्रशासन, शासन और प्रशासन के दिशा निर्देशों के हिसाब से संस्थान बंद कर देंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details