उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

जुमले साबित हुए योगी सरकार के सभी वादे, यूपी चुनाव में जीतेगी कांग्रेस: दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने कांग्रेस मुख्यालय पर कहा कि एआईसीसी की तरफ से तीन प्रमुख बिंदु हैं, जिनमें पहला किसानों से जुड़ा मुद्दा है. दूसरा कोरोना के दौरान भयावह स्थिति और तीसरा ड्रग्स प्रकरण है.

By

Published : Sep 30, 2021, 7:28 PM IST

congress-will-win-2022-up-assembly-elections-says-deepender-singh-hooda
congress-will-win-2022-up-assembly-elections-says-deepender-singh-hooda

लखनऊ: कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार कर रही है. कोरोना महामारी को लेकर जो स्थिति उत्तर प्रदेश में बनी और उसके बाद जिस प्रकार से पीड़ितों को और उनके घर वालों को यह सरकार भूल चुकी है, उस बात को कांग्रेस पार्टी जोर-शोर से उठाएगी. करोड़ों की जो ड्रग्स पकड़ी गई उसकी स्मगलिंग की बात कांग्रेस पार्टी रखेगी.


उन्होंने कहा कि किसान पिछले कई महीने से धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार सुन नहीं रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहा था कि किसान की आय 2022 तक दोगुनी हो जाएगी. यह जो वायदा किया गया था यह बहुत बड़ा झूठ साबित हुआ. गन्ने का भाव बढ़ाने का जो सरकार ने फैसला लिया है तो मैं कहता हूं कि महंगाई की तुलना में यह काफी कम है. किसान की आय तभी दोगुनी होगी, जब उसकी आय बढ़ेगी. यह जो दाम बढ़ाया है, काफी कम है. डीजल की कीमतों में कई गुना बढ़ोतरी हो चुकी है. इस वजह से गन्ने का भाव बढ़ाने से किसान को कोई फायदा नहीं हुआ है. अभी तक तो योगी सरकार के सभी वादे जुमले साबित हुए हैं. गन्ने का भाव कम से कम ₹400 प्रति कुंतल उत्तर प्रदेश सरकार घोषित करे. तीनों कृषि कानूनों को लेकर किसानों से सरकार बात करे और इसका हल निकाले. यह हमारी मांग है.



उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में, उत्तर प्रदेश में जो इस स्थिति हुई वह शर्मसार करने वाली है. तमाम हृदय विदारक दृश्य सामने आए. नदियों में लाशें तैरती मिलीं. ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की जानें गईं. उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी तक कोरोनावायरस से 22,890 मौत का आंकड़ा दिया है. ये आंकड़ा काफी कम है. सरकार मौत के आंकड़े छिपा रही है. कोरोना पीड़ितों की सरकार को मदद करनी चाहिए. सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन से मौत हुई ही नहीं तो इससे बड़ा झूठ कुछ हो ही नहीं सकता है.


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि गुजरात में दो कंटेनर से लगभग 3000 किलोग्राम ड्रग्स की खेप बरामद हुई. यह दुनिया में बरामद हुई ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप है. इस पर सरकार को बड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी, जो इसमें दोषी हैं, उनको पकड़ना चाहिए था लेकिन छोटे लोगों पर कार्रवाई हो रही है. मार्केट में इस ड्रग्स की कीमत 21 हजार करोड़ रुपए है. आंध्र प्रदेश की एक कंपनी इसमें इन्वॉल्व है, ऐसी जानकारी मिली है. उन्होंने कहा कि गुजरात में इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं तो कहीं न कहीं यह सिर्फ दिखावे के लिए ही सरकार कार्रवाई कर रही है. सरकार दिखाना चाहती है कि जांच एजेंसी सक्रिय है. सिर्फ एक या दो लोग पर कार्रवाई कर दी जाती है. इतना बड़ा ड्रग्स सिंडीकेट कैसे चल रहा है. इसका खुलासा होना चाहिए. इससे पहले अलग-अलग जगह 25,000 किलोग्राम ड्रग्स मिला है, जिसकी कीमत 1,75,000 करोड़ है.


उन्होंने कहा कि भाजपा के कुछ नेता कहते हैं कि किसान आंदोलन में किसान नहीं है तो मैं कहना चाहता हूं कि इतना बड़ा आंदोलन हुआ है तो क्या उसमें किसान नहीं है? भावनात्मक रूप से हर किसान इस आंदोलन से जुड़ा हुआ है. पंजाब के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारे जो नए मुख्यमंत्री बने हैं और नया मंत्रिमंडल गठित किया गया है. उनको हम शुभकामनाएं देते हैं. हमें विश्वास है कि जो नई टीम बनी है, वह लोगों की आशाओं पर खरा उतरेगी. पंजाब में कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएगी. मुझे विश्वास है कि कुछ प्रदेशों में जिस प्रकार से प्रियंका गांधी मेहनत कर रही है, उससे हमारा बेहतर प्रदर्शन रहेगा. बहुत मजबूती से कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन करने वाली है.

ये भी पढ़ें- Manish Gupta murder case : सीएम योगी ने मीनाक्षी को दी सरकारी नौकरी, केडीए में मिलेगी तैनाती


उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जो स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई है. इसमें महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा उपस्थित रहीं. इसके अलावा एआईसीसी के सेक्रेटरी उपस्थित रहे. सोनिया गांधी ने जो तीन सदस्यीय कमेटी नियुक्ति की है. उसमें जितेंद्र सिंह अध्यक्ष, वर्षा गायकवाड और मैं सदस्य हूं. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कानपुर में व्यापारी मनीष गुप्ता की जिस तरह से पुलिस ने पीट-पीटकर अमानवीय तरीके से उनको मार दिया, यह अमानवीय चेहरा पुलिस का सामने आया है. कांग्रेस पार्टी उस पीड़ित परिवार के साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details