उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

आईटी की छापेमारी पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- बीजेपी की ये हरकत पुरानी है

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबियों के ठिकाने पर आईटी के छापे पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर नाराजगी जतायी. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की ये हरकत पुरानी है और विपक्ष को इससे नहीं डरना चाहिए.

By

Published : Dec 18, 2021, 3:33 PM IST

अखिलेश यादव के करीबियों के ठिकाने पर आईटी के छापे
अखिलेश यादव के करीबियों के ठिकाने पर आईटी के छापे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबियों के ठिकानों पर आईटी की छापेमारी पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. कांग्रेस पार्टी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन टीम के वाइस चेयरमैन पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जब चुनाव आता है, तो वो विपक्ष के लोगों पर छापेमारी कराती है. विपक्ष को भी डरना नहीं चाहिए, आखिर लोगों को किस बात का डर है?

जानकारी देते कांग्रेस मीडिया एवं कम्युनिकेशन टीम के वाइस चेयरमैन पंकज श्रीवास्तव

पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस ने किसी भी छापेमारी या दबाव से डरे बिना भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों का विरोध किया है. कांग्रेस कभी नहीं डरती है. यह सरकार कुछ भी कर ले. जो डरते हैं, उन्हें भी सोचना चाहिए कि आप सरकार से डरकर विपक्ष की भूमिका में नहीं आ सकते. विपक्ष की भूमिका प्रियंका गांधी ने जिस तरह से दबाव को दरकिनार करते हुए निभाई है, वो ऐतिहासिक है. सरकार भी यह जानती है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को वो न तो डरा सकते हैं और न ही झुका सकते हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी इस तरह की छापेमारी की बिल्कुल चिंता नहीं करती. विपक्ष के लोगों को भी इससे घबराना नहीं चाहिए. भारतीय जनता पार्टी की यह हरकत पुरानी है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर कहा कि सांच को कोई आंच नहीं होती. हमारे विधायकों और नेताओं पर भी समय-समय पर इनकम टैक्स के छापे पड़े थे. अनेक कार्रवाई हुईं, मगर हमने तो तब ऐसा कुछ भी नहीं कहा. अगर समाजवादी पार्टी के लोगों ने कुछ गलत नहीं किया है, तो उनको इनकम टैक्स के छापों से डरने की कोई जरूरत नहीं है. यूपीए का सहयोगी दल रहते हुए समाजवादी पार्टी ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का दुरुपयोग किया था, इसलिए हर कार्रवाई में उनको दुरुपयोग ही नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- राजधानी सहित कई जिलों में सपा नेताओं के घर पर आईटी का छापा, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

आयकर विभाग ने शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के करीबियों के ठिकानों पर छापे मारे. इसमें आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग 12 से ज्यादा नेता शामिल हैं. मऊ में सपा नेता राजीव राय के घर पर भी छापेमारी की गई. छापेमारी की सूचना पर कई कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details