उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 7, 2021, 5:28 PM IST

Updated : Oct 7, 2021, 9:54 PM IST

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने किया राजभवन का घेराव, अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग

लखीमपुर की घटना पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में राजभवन पहुंचा. राज्यपाल से मुलाकात न होने पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्यपाल के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. इसके एक घंटे बाद राज भवन के अंदर से उन्हें समय मिला.

congress-delegation-protest-at-raj-bhawan-in-lucknow
congress-delegation-protest-at-raj-bhawan-in-lucknow

लखनऊ:लखीमपुर की घटना को लेकर गुरुवार को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में राजभवन पहुंचा. पहले राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को अंदर आने की इजाजत नहीं दी. इससे नाराज कांग्रेसी राजभवन के सामने ही धरने पर बैठ गए. एक घंटे तक यह प्रदर्शन चलता रहा. इसके बाद राज भवन से उन्हें समय मिला. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा, नेता विधान परिषद दीपक सिंह, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुज्जर राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे.

जानकारी देते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद लौटे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश की योगी सरकार के साथ ही मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया. मोदी सरकार को तत्काल अपने मंत्रिमंडल से गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को बर्खास्त करना चाहिए. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को दोषियों पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी कार्रवाई की मांगी की. उनके माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार किसानों के साथ खड़ी है, जबकि प्रदेश की योगी सरकार हत्यारी सरकार है. उन्होंने कहा कि जब तक अजय मिश्र की बर्खास्तगी नहीं हो जाती और उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी और दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती, तब तक कांग्रेस पार्टी लगातार आंदोलन करती रहेगी. संघर्ष जारी रहेगा.


प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लालू ने कहा कि जब तक गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को मोदी मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं कर दिया जाता और उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक कांग्रेस पार्टी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी. प्रदेश सरकार पर अजय कुमार लल्लू ने हत्यारों को संरक्षण देने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- मनीष गुप्ता हत्याकांड: CCTV में बेजान शरीर को ले जाते दिखे आरोपी पुलिसकर्मी


उन्होंने कहा है कि किसानों की आवाज बनकर कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी लगातार संघर्ष कर रही हैं. उन्हें भी इस सरकार ने किसानों के परिवारों से मिलने के लिए रोकने का लाख प्रयास किया, लेकिन सरकार को ही झुकना पड़ा. उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक किसी कीमत पर कांग्रेस पार्टी पीछे हटने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी को नहीं रास आए मां-बेटे के तीखे तेवर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी से वरूण और मेनका हुए गायब

Last Updated : Oct 7, 2021, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details