उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ: गांधी जयंती पर सीएम ने चलाया स्वच्छता अभियान, प्लास्टिक मुक्ति की दिलाई शपथ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान सीएम योगी ने पदयात्रा कर श्रमदान किया. इस यात्रा में सीएम योगी के साथ मंत्री नगर विकास आशुतोष टण्डन, ब्रजेश पाठक सहित कई नेता मौजूद रहे.

By

Published : Oct 2, 2019, 1:22 PM IST

गांधी जयंती पर सीएम ने चलाया स्वच्छता अभियान.

लखनऊ: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. हजरतगंज पार्क रोड से गोल्फ चौराहे और 1090 चौराहे तक मुख्यमंत्री ने प्लास्टिक वेस्ट संग्रह और श्रमदान कार्यक्रम के तहत पद यात्रा करते हुए सड़को की सफाई के लिये श्रमदान किया.

गांधी जयंती पर सीएम ने चलाया स्वच्छता अभियान.

हजरतगंज पार्क रोड से गोल्फ चौराहे तक की पदयात्रा के पश्चात सीएम ने 1090 चौराहे पर लोगों को प्लास्टिक और थर्माकोल से बनी हुई वस्तुओं का प्रयोग न करने के लिए जागरूक किया. इस अवसर पर सीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारियों, स्कूली बच्चों और आम जनमानस को अपने शहर में स्वच्छता बनाए रखने, प्लास्टिक और थर्माकोल की वस्तुओं का बहिष्कार करने की शपथ दिलाई.

इसे भी पढ़ें- गांधी @150 : ईटीवी भारत की पहल को मिल रही सराहना

कई दिग्गज रहे मौजूद
सीएम योगी के साथ पदयात्रा में नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, ब्रजेश पाठक, डॉ. महेंद्र सिंह, संयुक्ता भाटिया, मंडलायुक्त मुकेश मिश्राम, अनुराग यादव, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी और अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें- फलस्तीन ने गांधी के सम्मान में डाक टिकट किया जारी

साफ-सफाई का दिया संदेश
गांधी जयंती के अवसर पर बीजेपी नेतृत्व के निर्देश पर राजधानी के 97 वार्डों में योगी सरकार के मंत्री, भाजपा विधायकों ने स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई का संदेश दिया. मुख्य रूप से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने काल्विन तालुकेदार वार्ड में सफाई की. दूसरे उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने ऐशबाग वार्ड में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चौक वार्ड में सफाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details