उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

सीएम योगी ने कहा-प्रीकॉशन डोज लगवाने से कोई न छूटे, ये जिले हैं अव्वल

प्रदेश में प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) लगवाने के लिए भी लोगों में उत्साह पहले जैसा ही है. अगर सबसे ज्यादा सतर्कता डोज की बात करें तो इस मामले में देवरिया जनपद सबसे आगे है. देवरिया में 6 सितंबर तक 35.35 प्रतिशत लोगों ने सतर्कता डोज लगवा ली है.

By

Published : Sep 7, 2022, 9:34 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के नेतृत्व में कोरोना से बचाव के लिए टीकारण अभियान चलाया जा रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव (azadi ka amrat mahotsav) पर योगी सरकार ने 75 दिन तक सभी को निशुल्क टीकाकरण (free vaccination) का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य के अनुरूप 6 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 3 करोड़ से अधिक वयस्कों ने वैक्सीन की सर्तकता (प्रीकॉशन) डोज लगवा ली है. 30 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान को प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने फिर अपील की है. उन्होंने कहा है कि वैक्सीन के योग्य व्यक्ति समय पर प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) लगवाएं और कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार की मुहिम का हिस्सा बनें. गौरतलब है कि प्रदेश में 12 करोड़ वयस्कों को टीके की सतर्कता डोज (Precaution Dose) लगाने के लिए 15 जुलाई से अभियान चलाया जा रहा है.


प्रदेश में प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) लगवाने के लिए भी लोगों में उत्साह पहले जैसा ही है. अगर सबसे ज्यादा सतर्कता डोज (Precaution Dose) की बात करें तो इस मामले में देवरिया जनपद सबसे आगे है. देवरिया में 6 सितंबर तक 35.35 प्रतिशत लोगों ने सतर्कता डोज लगवा ली है. वहीं, महोबा (32.98 प्रतिशत), रायबरेली (32.60 प्रतिशत), मुजफ्फरनगर (32 प्रतिशत) और लखीमपुर खीरी (30.79 प्रतिशत) जैसे जनपद सतर्कता डोज लगवाने के मामले में शीर्ष 5 जनपदों में हैं. योगी सरकार का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग निशुल्क डोज के इस अभियान में शामिल हों, ताकि जिस तरह कोरोना के सबसे मुश्किल दौर में भी प्रदेश ने इस महामारी को पछाड़ा था, उसी तरह आगे भी प्रदेशवासी इस मुहिम में सबसे आगे रहें. उत्तर प्रदेश, पूरे देश में सबसे ज्यादा टीके लगवाने वाला प्रदेश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details