उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 9, 2022, 6:23 PM IST

ETV Bharat / city

राजाजीपुरम सिटी बस स्टेशन पर बनेगा चार्जिंग प्वाइंट, होगा कॉमर्शियल इस्तेमाल

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड अब राजाजीपुरम स्थित बस स्टेशन पर चार्जिंग पॉइंट बनाएगा. इस बस स्टेशन पर कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा. इसका व्यवसायिक इस्तेमाल भी किया जा सकेगा.

सिटी बस स्टेशन
सिटी बस स्टेशन

लखनऊ। राजधानी के राजाजीपुरम में लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड का एक बस स्टेशन है, लेकिन अभी इसका इस्तेमाल व्यवसायिक तौर पर नहीं हो रहा है. चार्जिंग प्वाइंट न होने की वजह से यहां पर खड़ी होने वाली बसें चार्ज नहीं हो पाती हैं. अब लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड इस बस स्टेशन पर चार्जिंग पॉइंट बनाएगा. चार्जिंग होने के बाद सही समय पर बसें रूट पर रवाना होंगी. यात्रियों को राहत मिलेगी. यहां पर कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा. जिससे इस जगह का व्यवसायिक इस्तेमाल हो सके और सिटी ट्रांसपोर्ट को फायदा मिल सके.

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के शहर में दुबग्गा और गोमती नगर डिपो में चार्जिंग स्टेशन हैं. राजाजीपुरम बस स्टेशन पर जल्द ही बाउंड्रीवाल का काम शुरू कराया जाएगा. इसके बाद काफी संख्या में इलेक्ट्रिक बसें यहां पर खड़ी हो सकेंगी. उनके चार्ज होने की व्यवस्था होगी. लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी पीके बोस बताते हैं कि राजाजीपुरम सिटी बस स्टेशन पर एक व्यावसायिक काॅम्प्लेक्स बनाने का प्लान है.

सिटी बस स्टेशन पर है अवैध कब्जा : राजाजीपुरम सिटी बस स्टेशन का अभी तक कोई कॉमर्शियल प्रयोग न होने के चलते बाहरी लोगों ने इस पर अवैध तरीके से कब्जा भी कर रखा है. स्टैंड के आसपास दो से तीन मैरिज लाॅन हैं. शाम के समय गाड़ी खड़ी करने के लिए सिटी बस स्टेशन को ही पार्किंग बना दिया जाता है. साथ ही यहां पर गाड़ियों में बैठकर शराब पी जाती है. ऐसी शिकायतें लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड प्रबंधन को मिली हैं. जिसके बाद जल्द से जल्द बस स्टेशन की बाउंड्री वॉल बनाने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें : अब 30-35 मिनट में लखनऊ से पहुंच सकेंगे कानपुर, जानिए कैसे?

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पीके बोस का कहना है कि राजाजीपुरम का बस स्टेशन हमारे लिए बेहतर है. यहां पर चार्जिंग प्वाइंट बनाया जाएगा. इसके अलावा यहां पर कॉमर्शियल काॅम्प्लेक्स भी बनेगा. जिससे इस स्टेशन का समुचित इस्तेमाल हो सकेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details