उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाबरी विध्वंस मामले में कल सीबीआई कोर्ट में होगी साध्वी ऋतम्भरा की पेशी

By

Published : Jun 28, 2020, 8:32 PM IST

अयोध्या के बाबरी विध्वंस मामले में सोमवार को साध्वी ऋतंभरा की पेशी होगी. सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है. इसमें अभी तक बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार सहित कई आरोपियों की पेशी हो चुकी है.

लखनऊ
साध्वी ऋतंभरा

लखनऊ: अयोध्या स्थित बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में सोमवार को साध्वी ऋतंभरा की पेशी होगी. पिछले कई दिनों से लगातार सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सुनवाई चल रही है. इसमें अभी तक बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार सहित कई आरोपियों की पेशी हो चुकी है. सीबीआई के जज सुरेंद्र यादव की उपस्थिति में सीबीआई की तरफ से सीआरपीसी की धारा 313 के अंतर्गत सवाल पूछे जा चुके हैं.

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में साध्वी ऋतंभरा सहित अन्य आरोपियों की तरफ से पैरवी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता केके मिश्रा ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि सोमवार को साध्वी ऋतंभरा की पेशी होगी. उनसे सीआरपीसी की धारा 313 के अंतर्गत 1000 से अधिक सवाल सीबीआई की तरफ से पूछे जाएंगे. बता दें कि इससे पहले सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार सहित करीब 12 आरोपियों से सवाल-जवाब किए जा चुके हैं.

अभी इस पूरे मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, साध्वी उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह सहित कई अन्य आरोपियों की पेशी होनी बाकी है. लालकृष्ण आडवाणी सहित अन्य आरोपियों की तरफ से अदालत में एक प्रार्थना पत्र दिया गया था, जिसमें आयु व सुरक्षा की वजह से इन लोगों की कोर्ट में पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किए जाने की मांग की गई, लेकिन उसकी व्यवस्था भी नहीं हो पाई.

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में बचाव पक्ष के वरिष्ठ अधिवक्ता केके मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती की पेशी होनी है. इसके बाद धीरे-धीरे करके बचे हुए अन्य आरोपियों की कोर्ट में पेशी कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details