उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 12, 2022, 7:24 PM IST

ETV Bharat / city

अनुदेशक भर्ती के लिए सड़क पर उतरे अभ्यर्थी, बोले वर्षों से कर रहे हैं इंतजार

प्रदेश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में अनुदेशकों की भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी मंगलवार को लखनऊ की सड़कों पर उतर आए. अभ्यर्थियों ने कहा कि प्रशिक्षित युवा पिछले 5 वर्षों से इस भर्ती के लिए संघर्ष कर रहे हैं. जल्द से जल्द परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्टिंग व नई तिथियों का ऐलान किया जाए.

सड़क पर उतरे अभ्यर्थी
सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

लखनऊ : प्रदेश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में अनुदेशकों की भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी मंगलवार को लखनऊ की सड़कों पर उतर आए. अभ्यर्थियों ने पिकअप भवन स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों की मांग है कि जल्द से जल्द इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर उन्हें रोजगार पाने का अवसर दिया जाए.


अभ्यर्थियों ने बताया कि राज्य के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में अनुदेशकों की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा 2504 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया था. यह विज्ञापन 6 जनवरी 2022 को प्रकाशित किया गया था. अभ्यर्थियों ने बताया कि अनुदेशक भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को होना था, लेकिन 22 जून 2022 को आयोग के द्वारा परीक्षा को अनावश्यक ही स्थगित कर कर दिया गया. आयोग द्वारा आगामी परीक्षा की तिथियों का ऐलान भी नहीं किया गया है. जिसके कारण हम सब अभ्यर्थी बहुत परेशान हैं. आयोग द्वारा कोई जानकारी नहीं दी जा रही है कि ये परीक्षा कब आयोजित होगी, जबकि ये भर्ती मुख्यमंत्री के 100 दिन के एजेंडे में थी.

ये भी पढ़ें : इंडोनेशिया की राजदूत ने सीएम योगी से की मुलाकात, कही ये बड़ी बात
अभ्यर्थियों की तरफ से उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना से लेकर अध्यक्ष तक को संबोधित पत्र भेजा है. अभ्यर्थियों ने कहा कि प्रशिक्षित युवा पिछले 5 वर्षों से इस भर्ती के लिए संघर्ष कर रहे हैं. जल्द से जल्द परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्टिंग व नई तिथियों का ऐलान किया जाए. जिससे अनुदेशक भर्ती समय से पूर्ण हो सके और राज्य के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को समय से अनुदेशक मिल सकें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details