उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

सपा में शामिल हुए बसपा नेता नसीम अहमद

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के नेता डाॅ. नसीम अहमद(Dr. Naseem Ahmed) अपने कई साथियों के साथ मंगलवार को समाजवादी पार्टी( Samajwadi Party) की सदस्यता ग्रहण की.

By

Published : Jul 27, 2021, 9:26 PM IST

सपा में शामिल हुए बसपा नेता नसीम अहमद
सपा में शामिल हुए बसपा नेता नसीम अहमद

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अनुमति से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बसपा छोड़कर आए बरेली के वरिष्ठ बसपा नेता और पूर्व डीएफओ डाॅ. नसीम अहमद और उनके तमाम साथियों को मंगलवार को पार्टी कार्यालय पर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.


कई सभासद, प्रधानों ने भी ली सदस्यता

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता डॉ राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व से प्रभावित होकर डाॅ. नसीम अहमद, फैजुल्लनसीम, चेयरमैन नगर पालिका बहेड़ी के साथ मुख्यरूप से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तनवीर अहमद कादरी, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सरदार सुच्चा सिंह, हीरा सिंह औलखा के अलावा तमाम ग्राम प्रधान, सभासद भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. इस अवसर पर डॉ. नसीम अहमद और उनके साथियों ने कहा है कि वे अखिलेश यादव के नेतृत्व में बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. वे जनता के बीच समाजवादी पार्टी की सरकार के समय हुए कार्यों एवं उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि बहेड़ी, बरेली के इन बसपा नेताओं के शामिल होने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी.


सपा की छह सदस्यीय समिति करेगी जांच

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर छह सदस्यीय जांच कमेटी गोरखपुर जाएगी. यहां पर उनवली गांव के ग्राम पंचायत अधिकारी अनीस कनौजिया की गोपालपुर चौराहे पर दिनदहाड़े हत्या की जांच करेगी. पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना देगी. समाजवादी पार्टी की जांच कमेटी में सन्तोष यादव ‘सनी‘ सदस्य विधान परिषद, श्रीपति आजाद पूर्व विधायक महाराजगंज, डॉ. राम करन निर्मल प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी लोहिया वाहिनी उत्तर प्रदेश, रामभुआल निषाद पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश, अवधेश यादव पूर्व प्रदेश सचिव उत्तर प्रदेश और कृष्ण कुमार त्रिपाठी पूर्व महानगर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी गोरखपुर शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details