उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मदरसे में लगा रक्तदान शिविर, मुफ़्ती बोले मदरसों ने आजादी में भी बहाया है अपना खून

रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर जीएसटी विजिलेंस के ज्वाइंट कमिश्नर इरफान अज़ीज़ शामिल हुए. इरफान अज़ीज़ ने मुफ़्ती अबुल इरफान मियां और मदरसे के इस कदम की सराहना करते हुए देश के लिए ऐसे ही योगदान देने की कामना की.

By

Published : May 23, 2022, 4:54 PM IST

मदरसे में लगा रक्तदान शिविर
मदरसे में लगा रक्तदान शिविर

लखनऊः राजधानी के बेहद पुराने मदरसे आलिया कदिमिया फिरंगीमहल में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में मदरसे के छात्रों समेत बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पहुंचकर रक्तदान किया. मदरसे के जिम्मेदार मुफ़्ती अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने कहा कि उलमा और मदरसों ने इस देश की आजादी में भी अपना खून बहाया है. मदरसे हमेशा अपने देश के लिए सेवाभाव रखते हैं और मौजूदा समय भी वक्त-वक्त पर रक्तदान कर सभी धर्मों के लोगों की मदद करते हैं

रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर जीएसटी विजिलेंस के ज्वाइंट कमिश्नर इरफान अज़ीज़ शामिल हुए. इरफान अज़ीज़ ने मुफ़्ती अबुल इरफान मियां और मदरसे के इस कदम की सराहना करते हुए देश के लिए ऐसे ही योगदान देने की कामना की. इरफान अज़ीज़ ने अपने हाथों से वहां पर मौजूद डोनर्स को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर हौसला अफजाई की.

ये भी पढ़ें : यूपी विधानसभा सत्र से पहले सपा विधायकों का प्रदर्शन, महंगाई पर सरकार को घेरा

इस दौरान मुफ़्ती अबुल इरफान फरंगी महली ने कहा कि मुल्क के मौजूदा समय में राजनीति ने हिन्दू-मुस्लिम के बीच दूरियां बढ़ाई हैं, लेकिन हमारा मकसद एक दूसरे के लिए खड़े रहना है. इसलिए आज एक बार फिर से मदरसे में रक्तदान शिविर लगाया गया है और यह पैगाम देने की कोशिश की गई है कि सबका खून एक जैसा है और कोई किसी से अलग नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details