उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन वर्चुअल रैलियों के जरिए बीजेपी करेगी 30 लाख लोगों से संवाद, 21 को पहली रैली

By

Published : Jun 19, 2020, 12:44 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 12:58 PM IST

उत्तर प्रदेश में भाजपा तीन बड़ी वर्चुअल रैलियां करने जा रही है. जिसकी तैयरियां भी शुरू हो गई हैं. प्रत्येक रैली वर्चुअल रैली के माध्यम से पार्टी ने 10 लाख लोगों से ऑनलाइन संवाद करेगी. इन वर्चुअल रैलियों में बीजेपी के दिग्गज नेता केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएंगे इसके साथ ही कोरोना के संकट काल में किए गए कामकाज की जानकारी भी लोगों को देंगे.

lucknow news
बीजेपी करेगी तीन बड़ी वर्चुअल रैली

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में तीन बड़ी वर्चुअल रैलियां करके करीब 30 लाख लोगों से संवाद करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. प्रत्येक रैली में 10 लाख लोगों से ऑनलाइन जुड़कर उनसे संवाद किया जाएगा. इसको लेकर पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मोदी सरकार पार्ट-2 के एक साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद भाजपा सरकार की उपलब्धियां को जनता तक पहुंचाने के लिए देशभर में वर्चुअल रैलियां कर रही है. इसी कड़ी में यूपी में भी तीन वर्चुअल रैलियां आयोजित की जानी हैं.


उत्तर प्रदेश में 21 जून को बीजेपी की पहली वर्चुअल रैली होगी और जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लोगों को संबोधित करेंगे. प्रत्येक वर्चुअल रैली में दस लाख लोगों से ऑनलाइन जुड़कर उनसे संवाद कायम करके केंद्र सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. 21 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद 24 जून को गोरखपुर और काशी क्षेत्र की पूर्वांचल रैली को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर संबोधित करेंगे. इसके बाद 27 जून को अवध और कानपुर क्षेत्र की वर्चुअल रैली को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी.

वर्चुअल रैलियों की तैयारियों तेज
उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों को तीन भागों में बांटते हुए आयोजित होने वाली तीन बड़ी वर्चुअल रैलियों की तैयारी को अंतिम रूप देने और इनकी सफलता को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल लगातार समीक्षा कर रहे हैं. प्रत्येक रैली में दस लाख से अधिक लोगों से संपर्क और संवाद को लेकर जिला स्तर पर भी तैयारियों को अंजाम दे रहे हैं. जिला संगठनों के माध्यम से लोगों को जोड़ा जाएगा और समाज के बुद्धिजीवी वर्ग से जुड़े लोग रहेंगे. साथ ही अन्य लोग भी वर्चुअल रैली में ऑनलाइन माध्यम से भाजपा के बड़े नेताओं के विचार सुनेंगे. बीजेपी के दिग्गज नेता केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएंगे इसके साथ ही कोरोना के संकट काल में किए गए कामकाज की जानकारी भी लोगों को देने का काम करेंगे.

आईटी टीम भी सक्रिय
यूपी भाजपा मुख्यालय पर भी पार्टी की आईटी टीम की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं कि अधिक से अधिक लोगों को किस प्रकार से जोड़ा जाना है. उसको लेकर ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक साथ बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ा जाएगा. इसके लिए ट्रायल भी किया जा रहा है. हालांकि भाजपा लगातार ऑनलाइन लोगों और अपने संगठन के लोगों से संवाद कर रही है, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में एक साथ ऑनलाइन लोगों को जोड़ना अपने आप मे बड़ी बात है.

बीजेपी ने लक्ष्य निर्धारित किया है कि तीन बड़ी जो वर्चुअल रैली हो रही है उनमें प्रत्येक में 10 लाख लोग जोड़े जाएंगे. ऐसी स्थिति में बीजेपी आईटी टीम की तरफ से हाईटेक व्यवस्था बनाते हुए आईटी ऑफिस में बड़ी मात्रा में कंप्यूटरों की व्यवस्था और फिर उन्हें ऑनलाइन माध्यम से जोड़ने को लेकर तकनीक का पूरा उपयोग करने की तैयारी की जा रही है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details