उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ayush Shooting Case: अंकिता के पिता ने लगाया सांसद कौशल किशोर पर अपहरण का आरोप

By

Published : Jun 23, 2021, 5:53 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 6:03 PM IST

बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष कौशल और उसकी पत्नी अंकिता का मामला (Ayush Shooting Case) एक बार फिर सुर्खियों में है. अंकिता के पिता आशीष सिंह ने बीजेपी सांसद कौशल किशोर पर अंकिता के अपहरण का आरोप लगाते हुए सीएम योगी और लखनऊ कमिश्नरेट डीके ठाकुर से कार्रवाई की मांग की है.

गोलीकांड.
गोलीकांड.

लखनऊ:बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष कौशल और उसकी पत्नी अंकिता का मामला (Ayush Shooting Case) एक बार फिर चर्चा में है. अंकिता के पिता आशीष सिंह ने बीजेपी सांसद कौशल किशोर पर अंकिता के अपहरण का आरोप लगाते हुए सीएम योगी और लखनऊ कमिश्नरेट डीके ठाकुर से कार्रवाई की मांग की है. सांसद कौशल किशोर ने आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनपर लगे आरोप झूठे हैं. जानकारी के अनुसार आयुष और अंकिता कहीं एक साथ रह रहे हैं.

आशीष सिंह ने बताया कि आयुष-अंकिता प्रकरण में मड़ियांव थाने में मुकदमा दर्ज है. 16 जून को अंकिता पैरवी के लिए कोर्ट गई थी. लखनऊ जिला न्यायालय में पेशी के बाद से वह लापता है. अंकिता ने अपनी बहन रश्मि सिंह को अपने मोबाइल फोन नंबर से SMS किया कि 'मुझे बचा लो, मेरी जान खतरे में है.' जिसके बाद से रश्मि और उसके पिता आशीष सिंह अंकिता की तलाश कर रहे हैं.

जानकारी देते अंकिता के पिता.

पिता आशीष ने बताया कि वह न्याय की गुहार के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास गए थे. वहां सुरक्षाकर्मियों ने डाक से शिकायत भेजने की बात कही. जिसके बाद आशीष ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से मिलकर अंकिता के अपहरण की तहरीर दी. पुलिस कमिश्नर ने जांच के लिए तहरीर एसएचओ वजीरगंज को भेज दी. अंकिता की बहन रश्मि ने बताया कि पेशी के बाद अंकिता को आगरा अपने एक रिश्तेदार के यहां जाना था, लेकिन वह वहां भी नहीं पहुंची.

ये है मामला
गौरतलब है कि बीती 3 मार्च 2021 को आरोपित आयुष के ऊपर फायरिंग हुई थी. अपने बयान में सांसद पुत्र ने विरोधियों पर फायरिंग का आरोप लगाया था. मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने तेजी से छानबीन शुरू की तो सामने आया कि सांसद पुत्र के कहने पर ही उसके साले आदर्श ने ही फायरिंग की थी. आदर्श ने पुलिस की पूछताछ में यह बात कबूल करते हुए बताया था कि आयुष ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए खुद पर फायरिंग कराने की साजिश रची. जिसके बाद आयुष के साले को गिरफ्तार कर लिया गया था और असलहा भी बरामद कर लिया था. आयुष गिरफ्तारी के डर से ट्रामा सेंटर से फरार हो गया और हाइकोर्ट में अर्जी डाली थी. इसपर कोर्ट ने धारा 41ए के तहत आरोपित को नोटिस देकर पूछताछ करने के निर्देश दिए थे. आयुष पर मड़ि‍यांव थाने में खुद पर हमला कराने व साजिश रचने का मामला दर्ज है. वहीं आयुष की पत्‍नी अंकिता ने भी सोमवार 15 मार्च को वीडियो वायरल कर सांसद कौशल किशोर के घर के सामने आत्‍महत्‍या का प्रयास किया था. फिलहाल मामला कोर्ट में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने मतगणना में लगाया धांधली का आरोप

Last Updated : Jun 23, 2021, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details