उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

अनुप्रिया पटेल ने प्रतापगढ़ पुलिस पर लगाए आरोप, सीएम योगी को लिखा पत्र

यूपी के प्रतापगढ़ जिले स्थित पट्टी विधानसभा के गोविंदपुर/परसद गांव में अपना दल(एस) समर्थकों के घरों में आग लग गई थी. पीड़ित पक्ष और पुलिस के बीच मारपीट में पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगा है. इसको लेकर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को शिकायती पत्र लिखा है.

By

Published : May 26, 2020, 12:36 PM IST

lucknow news
अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को लिखा पत्र

लखनऊ:अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर प्रतापगढ़ पुलिस पर आरोप लगाया है. साथ ही पीड़ित पक्ष के साथ अमानवीय व्यवहार करने और एकतरफा कार्रवाई करने की बात कही है. अनुप्रिया ने मुख्यमंत्री से दोषी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने और जिला प्रशासन को सख्त निर्देश देने का अनुरोध किया है.

क्या था पूरा मामला
दरअसल, प्रतापगढ़ में पट्टी विधानसभा के गोविंदपुर/परसद गांव में अपना दल(एस) समर्थकों के घरों में आग लगने के बाद पीड़ित पक्ष और पुलिस के बीच मारपीट हुई थी. जिसको लेकर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पुलिस पर अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

अनुप्रिया पटेल ने पत्र में कहा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि अपना दल एस समर्थकों के घरों में आग लग गई थी. इसके उपरांत पीड़ितों और स्थानीय पुलिस के बीच मारपीट हुई, जिसमें घायल परिवार से मुलाकात और वस्तुस्थिति जानकारी के लिए अपना दल का प्रतिनिधिमंडल उक्त गांव में पहुंचा. अपना दल एस के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के विधायक विधानसभा में नेता विधानमंडल दल, नील रतन पटेल जोकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं. उनके साथ अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर जमुना प्रसाद सरोज, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जवाहर लाल पटेल, राजेंद्र प्रसाद पाल शामिल थे.

प्रतिनिधिमंडल को स्थलीय भ्रमण के बाद पता चला कि पीड़ितों के साथ स्थानीय पुलिस ने अमानवीय व्यवहार किया है. स्थानीय पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर रही है. मुख्यमंत्री से अनुप्रिया पटेल ने अनुरोध किया है कि उक्त घटना की उच्चस्तरीय मजिस्ट्रियल जांच कराकर घटना के पीड़ितों को न्याय दिलाने का तथा घटना में दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराने का कष्ट करें. उन्होंने यह भी अनुरोध किया है कि प्रतापगढ़ जिला प्रशासन को प्रभावी निर्देश देने का कष्ट किया जाए. स्थानीय पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई में किसी निर्दोष को सजा न मिलने पाए, ऐसा सुनिश्चित कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details