उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिल भारत हिंदू महासभा ने सौंपा ज्ञापन, रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से बनी मजारों पर कार्रवाई की मांग की

By

Published : Jul 16, 2022, 5:23 PM IST

चारबाग रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर तीन पर नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल हुआ. इसके बाद अखिल भारत हिंदू महासभा ने इसका जमकर विरोध किया. साथ ही जीआरपी के सीओ संजीव कुमार सिन्हा को ज्ञापन सौंपा.

हिंदू महासभा
हिंदू महासभा

लखनऊ : चारबाग रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर तीन पर नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल हुआ. इसके बाद अखिल भारत हिंदू महासभा ने इसका जमकर विरोध किया. महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी अपने संगठन के पदाधिकारियों के साथ चारबाग स्थित जीआरपी क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर विरोध दर्ज कराने पहुंचे. यहां जीआरपी के सीओ संजीव कुमार सिन्हा को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से बनी अन्य मजारों पर कार्रवाई की मांग की गई.


इस मौके पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि लगातार रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जे करके मजार बनाई जा रही है और इनमें बांग्लादेश के घुसपैठिए रहते हैं. इसकी जांच कराई जाये. जीआरपी पटरी के आस-पास रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से बनाई गई मजारों पर कार्रवाई करे. चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से खम्मन पीर की मजार बनी है. यहां पर लाखों लोग आते हैं. कोई प्लेटफार्म टिकट नहीं लेता है जिससे रेलवे को काफी घाटा होता है. इस पर ध्यान देने की जरुरत है. अवैध तरीके से बनी मजार पर कार्रवाई की जाए.

जानकारी देते अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी

स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर नमाज पढ़ी जा रही है. यह ठीक नहीं है. अस्पताल इलाज के लिए होते हैं, विद्यालय शिक्षा के लिए होते हैं, इसी तरह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म यात्रियों के लिए होते हैं न की पूजा पाठ और नमाज के लिए. हमें नमाजियों से कोई दिक्कत नहीं है, अपने घर में या मस्जिद में नमाज पढ़ें. जीआरपी से मांग की गई है कि जहां जहां रेलवे की जमीन पर कब्जा करके मजार बनाई गई हैं उन पर सख्त कार्रवाई हो. ज्ञापन सौंपने के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के अलावा वरिष्ठ पदाधिकारी अभय गौरव बाजपेई व अन्य सदस्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें : लुलु मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे करणी सेना के कार्यकर्ता, पुलिस से हुई नोंकझोंक

जीआरपी के क्षेत्राधिकारी संजीव कुमार सिन्हा का कहना है कि अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी की तरफ से ज्ञापन सौंपा गया है. जिसमें स्टेशन परिसर के अंदर प्लेटफार्म पर नमाज पढ़ने के वीडियो का जिक्र है. इसी तरह रेलवे की जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा कर मजार बनाए जाने की भी जानकारी दी गई है. उन्होंने कार्रवाई की मांग की है. जीआरपी के स्तर से जो भी संभव होगा कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details