उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

कानपुर मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मियों की शहादत नहीं जाएगी बेकार: एडीजी

यूपी की राजधानी लखनऊ में कानपुर पुलिस हत्याकांड को लेकर यूपी एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेस की. उन्होंने बताया कि हत्याकांड में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पुलिस लगातार मुख्य आरोपी विकास दुबे की तलाश में जुटी है.

By

Published : Jul 8, 2020, 1:49 PM IST

Updated : Jul 8, 2020, 2:25 PM IST

एडीजी प्रशांत कुमार.
एडीजी प्रशांत कुमार.

लखनऊ:यूपी एडीजी प्रशांत कुमार ने कानपुर पुलिस हत्याकांड को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की तलाश लगातार जारी है. एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि हमीरपुर में आज एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ मुठभेड़ में विकास दुबे के करीबी अमर दुबे मारा गया. गौरतलब है कि गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार मध्यप्रदेश और राजस्थान में घूम रही है.

जानकारी देते एडीजी.

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि हत्याकांड में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पुलिस अपराधियों के साथ ऐसी कार्रवाई करेगी की भविष्य में कोई अपराधी ऐसा कदम उठाने के पहले सोचे. उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस ने विकास दुबे के 3 सहयोगियों को (प्रभात, अंकुर और शैलेश) गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस को 4 असलहे बरामद हुए हैं, जिनमें 2 सरकारी असलहे हैं. दोनों सरकारी असलहों को 2 जुलाई की रात पुलिस से छीना गया था. पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है, जिसमें नीली शर्ट में एक शख्स दिखाई दे रहा है.

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि चौबेपुर के सभी पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है. हत्याकांड में कार्रवाई करते गौतमबुद्ध नगर और बुलंदशहर के स्याना से बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार मध्यप्रदेश और राजस्थान में घूम रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ग्वालियर में किसी होटल में रुका है. UP STF की क्राइम ब्रांच की टीमों ने होटल पर छापा मारा, लेकिन इससे पहले ही बदमाश विकास दुबे वहां से भाग निकला.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: पुलिस चला रही ऑपरेशन क्लीन, बनाई जा रही हिस्ट्रीशीटरों की सूची

Last Updated : Jul 8, 2020, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details