उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

विदेश में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

गाजीपुर थाना अंतर्गत लंबे समय से फरार चल रहे अभियुक्त उमेश चौहान को थाना क्षेत्र मलिकपुर जिला पालघर से गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने की बात कह कर पैसों की ठगी करता था.

By

Published : Apr 30, 2022, 10:58 PM IST

फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला अभियुक्त गिरफ्तार
फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ : गाजीपुर थाना अंतर्गत लंबे समय से फरार चल रहे अभियुक्त उमेश चौहान को थाना क्षेत्र मलिकपुर जिला पालघर से गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने की बात कहकर पैसों की ठगी करता था.

लंबे समय से फरार चल रहा अभियुक्त उमेश चौहान पुत्र जोगीराम निवासी मलिकपुर जिला पालघर महाराष्ट्र का रहने वाला है. यह लोगों को विदेश में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र बनाकर देता था. मामला तब प्रकाश में आया जब पीड़ित विनायक शर्मा ने गाजीपुर पुलिस से शिकायत की. इसे संज्ञान में लेते हुए गाजीपुर पुलिस ने धारा 406 ,420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त की तलाश में जुट गई. इसके बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें-संदिग्ध परिस्थितियों में अस्पताल में लटका मिला नर्स का शव, परिजनों ने गैंगरेप कर हत्या करने का लगाया आरोप

गाजीपुर थाना प्रभारी रामेश्वर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किया गया अभियुक्त लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर धोखा देकर फर्जी नियुक्ति पत्र बना कर देता और लोगों से ठगी करने का काम करता था. इसे लेकर वर्ष 2021 में गाजीपुर पुलिस को इसकी विनायक शर्मा द्वारा शिकायत की गई. इसे संज्ञान में लेते हुए मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त की तलाश की जा रही थी. शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details