उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एलडीए में 9 मृतक आश्रितों को मिली नियुक्ति, 14 कर्मियों को पदोन्नति

By

Published : Jul 4, 2022, 9:24 PM IST

लखनऊ विकास प्राधिकरण में सोमवार को नौ मृतक आश्रितों को नियुक्ति प्रदान की गई. इस दौरान उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने नव नियुक्त कर्मियों को नसीहत दी कि वे प्राधिकरण में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करें.

लखनऊ विकास प्राधिकरण
लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊ : विकास प्राधिकरण में सोमवार को नौ मृतक आश्रितों को नियुक्ति प्रदान की गई. प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सभी को नियुक्ति पत्र देकर प्राधिकरण में स्वागत किया. इसके साथ ही उन्होंने नव नियुक्त कर्मियों को नसीहत दी कि वे प्राधिकरण में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करें.


अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि मृतक आश्रितों में तुषार चौधरी को अनुचर, कुआरा को चौकीदार, दीपक रावत को अनुचर, जफर अली को चालक, मो. कलीम को चौकीदार, अखिल कुमार गौड़ को चैनमैन, महिमा, कुलदीप यादव और अरविन्द वर्मा को अनुचर के पद पर नियुक्ति दी गयी है. नियुक्ति पत्र वितरण के बाद सभी को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया. अपर सचिव ने बताया कि इसके अतिरिक्त राकेश चतुर्वेदी, राज कमल रस्तोगी, राजेश सिंह व मो. ओवैश को वरिष्ठ लिपिक से प्रधान लिपिक के पद पर पदोन्नति दी गयी है. इसी तरह गोपाल सिंह, मो. एजाज खान, अनिल सिंह, शैलेन्द्र कुमार गुप्ता, दिनेश कुमार, लाल बहादुर, रामानन्द राम और दिनेश कुमार पाण्डेय की कनिष्ठ लिपिक से वरिष्ठ लिपिक पर पदोन्नति की गई है. इसके अलावा शब्बीर और देवराज यादव को माली से प्रधान माली बनाया गया है.


सील हुआ अवैध निर्माण :लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी की सख्ती के बाद गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-1 में हो रहे अवैध निर्माण को प्रवर्तन टीम ने सोमवार को सील कर दिया. लापरवाही उजागर होने पर उपाध्यक्ष ने सुपरवाइजर गणेश शंकर को निलम्बित कर दिया था. साथ ही सहायक अभियंता अजय गोयल व अवर अभियंता प्रमोद पाण्डेय को प्रतिकूल प्रवृष्टि देकर कार्य से हटाया गया था.

जोन-1 के जोनल अधिकारी, विहित प्राधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि राकेश पटेल व अन्य द्वारा गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-1 में पटेलपुरम, लक्ष्मी मार्केट के पास लगभग 2500 वर्गफुट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर अवैध रूप से बेसमेंट का निर्माण कार्य किया जा रहा था. जिसके खिलाफ विहित न्यायालय में मामला चल रहा था. वाद पक्ष द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र व साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किये गये थे. जिसको लेकर अवैध निर्माण को सील किये जाने के आदेश दिये गए थे. अभियंता एसके जैन के नेतृत्व में अवर अभियंता सुभाष शर्मा ने पुलिस के सहयोग से उक्त स्थल को सील कर दिया है. इसके अलावा लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा आशियाना के सेक्टर-एम में भी एक अवैध निर्माण सील किया गया.

ये भी पढ़ें : राजधानी में पीजी के आवेदन शुरू, कई डिग्री कॉलेजों ने बढ़ाई आवेदन की अंतिम तिथि

जोन-2 के जोनल अधिकारी व विहित प्राधिकारी ने बताया कि कमलेश द्विवेदी एवं नीलिमा द्विवेदी द्वारा प्लाट संख्या-451, सेक्टर-एम-1, विश्वनाथ एकेडमी के पास लगभग 160 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बेसमेंट का निर्माण कराया जा रहा था. सोमवार को अवर अभियंता बृजेन्द्र सिंह व संजय मिश्रा ने पुलिस बल के सहयोग से अवैध निर्माण को सील कर दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details