उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

यूपी विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 20 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

यूपी विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें 20 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं सत्र के दौरान विधानभवन की कैंटीन बंद रखने का निर्णय सरकार ने लिया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 4:42 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 4:58 PM IST

यूपी विधानसभा.
यूपी विधानसभा.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले कर्मचारियों की जांच में 20 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सत्र से पहले विधायकों और कर्मचारियों की कोरोना की जांच की जानी थी. इसी कड़ी में विधानसभा के कर्मचारियों की जांच शुरू की गई है. वहीं शुरुआती 2 घंटे की जांच में 20 कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने की सूचना है.

दरअसल, यूपी विधानसभा का सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है. सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने दलीय नेताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ सत्र चलाने पर सहमति बनी थी. वहीं सत्र के दौरान विधानभवन की कैंटीन बंद रखने का निर्णय लिया गया.

विधानसभा परिसर में कम से कम लोग आएं इसके लिए पूर्व विधायक, सांसद के विधानसभा का स्थायी पास भी स्थगित किया गया. वहीं विधानसभा सदस्यों के बैठने का क्रम भी बदल दिया गया. दर्शक दीर्घा में दर्शकों के बजाए विधान सभा के सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की गई है. विधानसभा प्रशासन ने यह कदम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए उठाया है. या फिर यूं कहें कि सत्र के दौरान परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रखी जायेगी. इसी क्रम में विधायकों और कर्मचारियों की जांच कराने का निर्णय लिया गया. जहां विधानसभा के सचिवालय में काम करने वाले 700 कर्मचारियों की कोरोना जांच शुरू की गई. इस दौरान शुरुआती 2 घंटे में 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि इसके पहले विधानसभा अध्यक्ष के ओएसडी पंकज मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती सरकार
दरअसल, नियमों में बंधे होने की वजह से यह सत्र आयोजित किया जा रहा है. कोरोना के दौरान आयोजित किए जा रहे इस सत्र में सरकार किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहती. इसके लिए सरकार ने सत्र के शुरू होने से पहले कर्मचारियों के साथ विधायकों की कोरोना जांच करवा रही है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: चेतन चौहान के निधन पर गमगीन हुए राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल

Last Updated : Aug 17, 2020, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details