उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ में डेंगू का कहर जारी, 16 नए मरीज मिले

राजधानी लखनऊ में डेंगू ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम में नमी आने के साथ ही यहां डेंगू के मच्छर भी तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसके कारण राजधानी में डेंगू के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. सोमवार को लखनऊ में डेंगू के 16 नए मामले सामने आए.

By

Published : Nov 17, 2020, 5:57 AM IST

लखनऊ:मौसम में हल्की ठंडक आने के बाद राजधानी लखनऊ में डेंगू के मरीजों का ग्राफ तेज़ी से बढ़ रहा है. सोमवार को राजधानी में डेंगू के 16 नए मरीज सामने आए.

मच्छर के लार्वा मिलने पर 15 को नोटिस

राजधानी लखनऊ में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों का सर्वेक्षण किया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 15 घरों व दफ्तरों में मच्छर के लार्वा मिलने पर उन्हें नोटिस दिया. नेशनल वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल के नोडल इंचार्ज डॉक्टर के पी त्रिपाठी के मुताबिक जहां भी डेंगू के मामले सामने आए है, वहां पर एन्टी लार्वा दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है.


सीएमओ की टीम ने किया जागरूक

इसके अलावा राजधानी लखनऊ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम ने विभिन्न स्थानों पर लोगों को मच्छरों से होने वाली बीमारियों के रोकथाम और उनसे बचाव के प्रति जागरुक किया. इस दौरान जनसमान्य से भी अपील की गई कि वर्तमान में मच्छर से पैदा होने वाले रोगों का संक्रमण चल रहा है. ऐसे में लोगों को थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details