उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 23, 2020, 6:52 AM IST

ETV Bharat / city

कानपुर: श्रमिक स्पेशल ट्रेन से नवादा वाया गया बिहार के लिए 1750 श्रमिक रवाना

कानपुर के गोविंदपुर रेलवे स्टेशन से सोमवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन के माध्यम से करीब 1750 प्रवासी मजदूरों को बिहार के नवादा लिए रवाना किया गया. इस दौरान मजदूरों के खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई. यह ट्रेन शाम के 7 बजे रवाना की गई.

kanpur news
श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना

कानपुर: जिले के गोविंदपुर रेलवे स्टेशन से सोमवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना की गई. इस ट्रेन में जनपद और आस-पास के जिलों के करीब 1750 प्रवासी श्रमिकों को बिहार के नवादा के लिए रवाना किया गया. ट्रेन में बैठने से पहले इन श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. इन्हें रेलवे की तरफ से फ्री टिकट देने के साथ साथ पानी की बोतल और लंच पैकेट दिए गए.

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में ईंट-भट्ठों पर काम करने वाले बिहार के रहने वाले 1750 मजदूर सोमवार दोपहर में ही गोविंदपुरी स्टेशन पहुंच गए. यहां सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई और रेलवे टिकट देकर ट्रेन में बैठाया गया. मजदूरों के खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई. साथ ही सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए ट्रेन के एक-एक कर कोच में बैठाया गया. इसके बाद ट्रेन को शाम 7 बजे रवाना किया गया. इस दौरान गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन में उप मुख्य यातायात प्रबंधक रेलवे हिमांशु शेखर उपाध्याय सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details