उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

निगम दस्ते ने पकड़ी प्रतिबंधित पॉलीथिन, जब्त कर वसूला जुर्माना

यूपी के कानपुर जिले में नगर निगम प्रवर्तन दल ने घंटाघर चौराहे पर प्रतिबंधित पॉलीथिन के लिए चलाए जा रहे अभियान में लोडर से 1125 किलो पॉलीथिन के कैरी बैग बरामद किए. केसरवानी ट्रेडर्स के मालिक पर 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया. जब्त की हुई प्रतिबंधित पॉलीथिन को नगर निगम में जमा करा दी गई है.

By

Published : Dec 24, 2020, 7:42 PM IST

etv bharat
निगम दस्ते ने पकड़ी प्रतिबंधित पॉलिथीन.

कानपुर:जिले केनगर निगम प्रवर्तन दल ने गुरुवार को घंटाघर चौराहे पर प्रतिबंधित पॉलीथिन के लिए चलाए जा रहे अभियान में लोडर से 1125 किलो पॉलीथिन के कैरी बैग बरामद किए. जानकारी के अनुसार, यह माल गुजरात से आया था, लोडर से दाल मंडी जा रहा था. इस दौरान प्रवर्तन दल के कर्नल आलोक नारायण, सूबेदार अवधेश सिंह, लक्ष्मण सिंह, वीरेंद्र स्वरूप, विकास दीक्षित मौजूद रहे.

चेकिंग के दौरान पकड़ी 45 बोरी पॉलीथिन
प्रवर्तन दल के अधिकारी ने बताया कि दस्ते ने घंटाघर चौराहे पर प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था. इस दौरान लोडर को पकड़ा गया. इसमें प्रतिबंधित पॉलीथीन कैरीबैग की 45 बोरियां मिलीं. प्रत्येक बोरी का वजन 25 किलो और कुल पॉलीथिन 1125 किलो है. यह माल हलोल गुजरात से ट्रक द्वारा आया था, जहां से केसरवानी ट्रेडर्स नई दाल मंडी कानपुर में स्थित गोदाम में लेकर जाया जा रहा था.

कूड़ा डंप जाएगी पॉलीथिन
प्रवर्तन दल के कर्नल आलोक नारायण ने बताया कि मॉल के मालिक सौरभ केसरवानी पर 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया. जब्त की गई 1125 किलो पॉलीथिन नगर निगम में जमा करा दी गई है. जहां से इसको भाउपुर कूड़ा डंप भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details