उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: डीएम ने किया सीएचसी का दौरा, चिकित्साधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश

By

Published : Jun 13, 2020, 7:04 AM IST

झांसी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने गरौठा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया. इस दौरान कमियां मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई. दरअसल सीएचसी को कोविड एल-1 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन डीएम के निरीक्षण के दौरान समुचित तैयारियां नहीं मिलीं.

jhansi news
डीएम ने किया निरीक्षण

झांसी: कोरोना को लेकर शासन की तरफ से सख्ती के बावजूद स्वास्थ्य महकमे की कमियां आए दिन उजागर हो रही हैं. शुक्रवार को डीएम आंद्रा वामसी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गरौठा का निरीक्षण किया तो यहां कमियां मिलने पर इंचार्ज डॉक्टर का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए.

दरअसल, सीएचसी को कोविड एल-1 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन निरीक्षण के दौरान समुचित तैयारियां नहीं मिलने पर डीएम ने नाराजगी जताई. डीएम ने कहा कि कोविड-19 एल-1 हॉस्पिटल में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में गंदगी पाए जाने और पानी की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर भी नाराजगी जाहिर की. डीएम ने इंचार्ज चिकित्सक डॉक्टर संजीव सिंह को झांसी से अप-डाउन न करते हुए सीएचसी गरौठा में निवास स्थान बनाए जाने के भी निर्देश दिए, जिससे मरीजों का बेहतर चिकित्सीय परीक्षण किया जा सके.

डीएम आंद्रा वामसी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान स्टोर की व्यवस्था ठीक नहीं मिली. पानी की समस्या के साथ ही कुछ जगह गंदगी भी मिली है. समय देने के बाद भी काम नहीं किया गया. ऐसे में यहां के चिकित्सा अधिकारी का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया है. दो-तीन दिनों में व्यवस्थाएं बेहतर नहीं की जाती हैं तो इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details