उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 2, 2022, 9:01 PM IST

ETV Bharat / city

पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें, 48 घंटे की पुलिस रिमांड पर पूछताछ

पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव (former MLA Deep Narayan Singh on Police remand) को बुधवार को भी छह घंटे की रिमांड पर लिया गया था. जेल से उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस क्राइम ब्रांच के दफ्तर लेकर गई.

ETV BHARAT
ETV BHARAT

झांसी:कुख्यात लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने 26 सितंबर को गरौठा के पूर्व सपा विधायक दीपनारायण सिंह यादव को गिरफ्तार किया था. रविवार को पुलिस ने पूर्व विधायक को 48 घंटे की रिमांड (former MLA Deep Narayan Singh on Police remand) पर लिया है.

इससे पहले 28 सितंबर को दीपनारायण (former MLA Deep Narayan Singh) को छह घंटे की रिमांड पर लिया गया था. जेल से उन्हें पुलिस के कड़े पहरे के बीच पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर लाया गया. यहां पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

न्यायालय एमपीएमएलए कन्हैया कुमार (Court MPMLA Kanhaiya Kumar) ने रविवार को कन्नौज जेल से पेशी पर आए सजायाफ्ता कैदी लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश करने वाले पूर्व विधायक दीपनारायण और एक अन्य आरोपी अनिल यादव मामा को नवाबाद पुलिस की रिमांड पर देने की प्रार्थना को स्वीकार कर लिया गया है. न्यायालय ने दोनों को रविवार की सुबह 10 बजे से 48 घंटे की रिमांड पुलिस को दी है.

जानकारी देते अधिवक्ता पूर्व विधायक आबिद खान
झांसी जेल में बंद पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह (Deep Narayan Singh is lodged in Jhansi jail) को पुलिस ने 48 घंटे की रिमांड पर ले लिया है. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह पर लेखराज को पुलिस अभिरक्षा से छुड़वाने की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने जेल भेजा था. इसके बाद पूर्व विधायक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पुलिस ने लगातार दो अन्य शिकायत कर्ताओं के आरोप पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था. जांच पड़ताल और पूछताछ के लिए पुलिस ने न्यायालय से पांच दिन की पूर्व विधायक दीपक यादव का रिमांड मांगा था. शनिवार को रिमांड मिलने के बाद रविवार को सुबह सीओ के नेतृत्व में पुलिस बल जिला कारागार पहुंचा था.


पढ़ें-
पूर्व सपा विधायक दीपनारायण सिंह यादव 6 घंटे की रिमांड पर, 2 घंटे हुई पूछताछ

पूर्व विधायक के अधिवक्ता ने बताया कि न्यायालय से पुलिस ने पांच दिन की रिमांड मांगी थी. पुलिस का कहना था कि उन्हें कई सवालों के जवाब नहीं मिले हैं इस पर न्यायालय ने पुलिस को पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव की 48 घंटे की रिमांड दी है. उन्होंने बताया पुलिस पूर्व विधायक और मुकदमे में आरोपी बनाए गए उनके मामा को आमने सामने बैठा कर पूछताछ करेगी.

झांसी पूर्व ब्लॉक प्रमुख को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए साजिश रचने के आरोप में दीपनारायण सिंह जेल (Deep Narayan Singh is lodged in Jhansi jail) में बंद है. इनके अलावा एक अन्य पर 4 वर्ष पुराने दो मामले शुक्रवार की देर रात दर्ज कर लिए गये हैं. इनमें एक मुकदमा नवाबाद थाने में तो दूसरा मोठ में दर्ज किया गया है.


पढ़ें-सपा नेता दीपनारायण सिंह यादव की तलाश में पुलिस की छापेमारी, पूर्व विधायक का बेटे गिरफ्तार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details