उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर : मां तरकुलहा मंदिर परिसर में लगा गंदगी का अंबार

By

Published : Apr 24, 2019, 9:22 PM IST

मां तरकुलहा मंदिर चौरीचौरा पूर्वांचल का प्रसिद्ध मंदिर है, जहां पर नियमित लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है. चैत्र की रामनवमी में इस मंदिर का महत्व और भी बढ़ जाता है. भीड़ होने के साथ ही स्थानीय स्तर पर साफ-सफाई न होने से आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

मां तरकुलहा मंदिर की सम्स्याओं को नहीं सुनते अधिकारी

गोरखपुर :जनपद में चौरीचौरा पूर्वांचल का प्रसिद्ध मां तरकुलहा मंदिर है. इस मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लाखों में है. चैत्र की रामनवमी में इस मंदिर की विशेषता और भी बढ़ जाती है.

मंदिर परिसर के बाहर साफ-सफाई न होने से यहां आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. चैत्र की रामनवमी पर इस मंदिर में मेला लगता है. वहीं पूरे मेला परिसर में यूरिनल की व्यवस्था न होने पर जिले एवं बाहर से दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को कठिनाई का सामना करना पड़ता है. मेले के व्यापारी नेता पवन चौहान का कहना है कि तहसील प्रशासन से लेकर जिले तक के अधिकारी इस समस्या पर कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं.

मां तरकुलहा मंदिर की समस्याओं को नहीं सुनते अधिकारी.

गंदगी की समस्या को दूर करने के लिए हम लोग भी लगे हुए हैं. मुख्य रोड पर जो बकरे का मांस काटा जाता है उसके लिए भी जिले से लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग को लिखित पत्र दे चुके हैं, लेकिन इस पर भी कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है.

-पवन चौहान, व्यापारी मंडल नेता

तरकुलहा मेले में गंदगी की समस्या के लिए मैं बरसों से तहसील प्रशासन से लेकर जिले तक के अधिकारियों के यहां गुहार लगा रहा हूं, लेकिन समस्या जस की तस है. चुनाव के दौर में प्रतिनिधि जो वादे कर रहे हैं चुनाव से पूर्व उनके द्वारा किए गए वादों को पूरा नहीं किया गया. इसके कारण ऐसी समस्या सामने बनी हुई है.

-लाल बचन पासवान, देवीपुर के प्रधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details