उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चौरीचौरा में यूपी सरकार के तीन मंत्रियों ने लगाई चौपाल, प्राथमिक विद्यालय की प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

By

Published : May 7, 2022, 11:17 AM IST

सीएम योगी के निर्देश पर गोरखपुर में कैंप कर रहे यूपी सरकार के तीन मंत्रीयों ने शुक्रवार की रात चौरीचौरा तहसील के गौनर गांव में चौपाल लगाई. मंत्रियों ने ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना.

etv bharat
चौरीचौरा में चौपाल

गोरखपुर:सीएम योगी के निर्देश पर गोरखपुर में कैंप कर रहे यूपी सरकार के तीन मंत्री शुक्रवार की रात को चौरीचौरा तहसील के गौनर गांव पहुंचे. गोरखपुर के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह, शिक्षा मंत्री गुलाबी देवी और गन्ना मंत्री संजय सिंह गंगवार ने गांव में रात्रि चौपाल लगाई. तीनों मंत्रियों ने गांव की व्यवस्था का हाल जाना.

6 कर्मचारियों के वेतन रोकने के दिए आदेश

इस दौरान मंत्रियों के चौपाल कार्यक्रम में अनुपस्थिति रही गौनर गांव की सरकारी प्राथमिक विद्यालय की प्रिंसिपल करुण के अनुपस्थिति रहने पर मंत्री धर्मपाल सिंह भड़क गए. उन्होंने तत्काल बीएसए को मंच पर बुलाकर प्रिंसिपल को सस्पेंड करने का फरमान सुना दिया. साथ ही गांव की प्रसव केंद्र प्रभारी की लापरवाही पर उनका वेतन रोकने का आदेश दिया.

मंत्रियों ने गांव में तैनात विभिन्न विभागों के एक-एक अधिकारी और कर्मचारियों का नाम लेकर पुकारा. इस दौरान अनुपस्थित या देरी से पहुंचने वालों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया. करीब विभिन्न सरकारी विभागों के 6 से अधिक कर्मचारियों का वेतन रोकने का प्रभारी मंत्री ने फरमान सुनाया.

इसे भी पढ़े-मंत्री धर्मपाल सिंह बोले, निराश्रित पशुओं के लिए भूसा दान करें विधायक

एक्शन देख पब्लिक ने बजाई ताली
तीनों मंत्रियों का एक्शन देख चौपाल में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. अधिकारियों के माथे पर पसीने छूटने लगे तो प्रभारी मंत्री का एक्शन देख पब्लिक तालियां बजाने लगी. इसके साथ ही धर्मपाल सिंह ने यहां मौजूद पब्लिक से राशन कार्ड के बारे में पूछा.इसपर करीब 20 से अधिक लोगों ने एक साथ हाथ उठाकर बताया कि अब तक उनका राशनकार्ड नहीं बन सका है. इसपर उन्होंने वहां मौजूद डीएम से तत्काल जवाब तलब कर लिया.डीएम ने मंत्री को बताया कि सभी का राशनकार्ड बन चुका है. कुछ लोगों को वितरित नहीं किया जा सका है. लेकिन धर्मपाल सिंह के निर्देश पर तत्काल मंच पर बुलाकर पात्रों को उनका राशनकार्ड वितरित किया गया.

पब्लिक से जानी, गांव की हकीकत

प्रभारी मंत्री ने चौपाल में मौजूद लोगों से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, शौचालय, राशन वितरण, स्वास्थ्य व्यवस्था, गांव में साफ सफाई, कोविड नियमों का पालन, अस्पतालों के हालात, सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाओं सहित अन्य सुविधाओं के बारे में जनता से पूछा. साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि बारिश का मौसम शुरू होने से पहले ही गांव की सभी सड़कें पूरी तरह पक्की कराएं. ताकि आने जाने में किसी को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. इसके अलावा धर्मपाल सिंह ने कानून व्यवस्था और पुलिस थानों पर होने वाली सुनवाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details