उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 5, 2019, 10:28 AM IST

ETV Bharat / city

गोरखपुर: सीएम योगी आज कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गोरखपुर में सीएम योगी मंगलवार को कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसमें सबसे बड़ा कार्यक्रम बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के नगर पंचायत में आयोजित होगा.

सीएम योगी आज कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दौरे के तीसरे दिन मंगलवार को गोरखपुर में कई योजनाओं का तोहफा देंगे. उनका सबसे पहला कार्यक्रम सुबह साढ़े नौ बजे निर्धारित है. इसमें वह तारामंडल रोड स्थित सिद्धार्थपुरम में कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस स्थित एनेक्सी भवन से 10:30 बजे राज्य श्रम योगी मानधन योजना की भी शुरुआत करेंगे.

सीएम योगी आज कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास (फाइल फोटो).
सीएम योगी का लोकार्पण और शिलान्यास का जो सबसे बड़ा कार्यक्रम है वह बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के नगर पंचायत में आयोजित है. यहां सीएम के 1:30 बजे पहुंचने की संभावना है. बांसगांव क्षेत्र को आज जो तोहफा मिलेगा उसमें मिनी स्टेडियम, राजकीय महाविद्यालय और कौड़ीराम-गजपुर रुद्रपुर मार्ग के दोहरीकरण का कार्य है. मुख्यमंत्री के समक्ष बांसगांव को जिला बनाने की मांग भी उठ सकती है.

जिन और मांगों के पूरी होने उम्मीद की जा रही है उनमें जानीपुर कस्बे को ब्लाक, गोला तहसील में दीवानी न्यायालय की स्थापना, बांसगांव में एडीजे न्यायालय की स्थापना, बड़हलगंज को नगर पालिका बनाया जाना है. गोला तहसील मुख्यालय पर बस स्टेशन की स्थापना, बाढ़ से बचाने के लिए कछार क्षेत्र के बांधों का निर्माण और मरम्मत का कार्य शामिल है. कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद मुख्यमंत्री 2:30 बजे प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details