उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 5, 2020, 1:43 PM IST

ETV Bharat / city

CAA से कांग्रेस के पापों का परिमार्जन कर रही मोदी सरकार: सीएम योगी

रविवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएए को लेकर समाज में फैली भ्रांति को दूर करने के लिए जनसंपर्क अभियान के दौरान चार बुद्धिजीवी परिवारों से मुलाकात की. सीएम योगी ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के प्रपौत्र अशोक प्रसाद के घर पहुंचकर उन्हें नागरिकता संशोधन कानून की एक पुस्तक भेंट की.

etv bharat
सीएम योगी आदित्यनाथ.

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीएए को लेकर समाज में फैली भ्रांति को दूर करने के लिए जनसंपर्क अभियान के दौरान चार बुद्धिजीवी परिवारों से मुलाकात की. सीएम योगी ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के प्रपौत्र अशोक प्रसाद के घर पहुंचकर उन्हें नागरिकता संशोधन कानून की एक पुस्तक भेंट की.

सीएम योगी ने जनसंपर्क अभियान के दौरान चार बुद्धिजीवी परिवारों से मुलाकात की.

सीएम योगी आदित्यनाथ अशोक प्रसाद के आवास पर करीब 20 मिनट तक रुके. अशोक प्रसाद के परिवार के बीच बैठकर परिवार के सदस्यों का भी हालचाल जाना और जलपान किया. सीएम योगी ने उनसे समाज में सीएए को लेकर अच्छे संदेश को आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद जताई. इस दौरान वहां मौजूद भाजपा के कुछ लोगों से भी उन्होंने मुलाकात की.

कांग्रेस पर साधा निशाना
सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने जो पाप किए हैं, उसे मोदी सरकार ऐसे ही अधिनियम और कानूनों के द्वारा परिमार्जित कर रही है. उन्होंने कहा कि भारत की परंपरा के अनुसार सीएए नागरिकता देने का कानून है, जो भारत की विश्व मानवता के प्रति पीड़ित और प्रताड़ित मानवता को शरण देने की नीति का हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस और उसके सहयोगी दल द्वारा इस कानून पर लोगों को भड़काकर देश में हिंसा कराने का जो प्रयास किया गया. सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए यह आवश्यक समझा गया कि नागरिकता कानून पर एक जन जागरण अभियान चलाया जाए. इसीलिए देश के हर नागरिक को जागरूक करने के लिए जन जागरण अभियान शुरू किया गया है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: सीएम योगी की मंडलायुक्तों के साथ बैठक, स्मार्ट सिटी योजना पर रहा जोर

उन्होंने कहा कि इस कानून के बारे में लोगों को जागरूक बनाने और पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के प्रति लोगों में विश्वास का भाव पैदा करने के उद्देश्य से जन जागरण अभियान चलाया जाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि यह कानून नागरिकता देने का कानून है और कांग्रेस पार्टी समेत उसके सहयोगी दल, समाजवादी पार्टी ने इसे नागरिकता छीनने का कानून बताकर समाज में अफवाह फैलाकर हिंसा कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details